‘बिहार सरकार को BJP से अंकगणित सीखने की जरूरत नहीं’ विरोधियों के आरोपों पर बोले मंत्री चंद्रशेखर

‘बिहार सरकार को BJP से अंकगणित सीखने की जरूरत नहीं’ विरोधियों के आरोपों पर बोले मंत्री चंद्रशेखर

PATNA: बिहार में शिक्षक नियुक्ति को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। एक तरफ जहां राज्य सरकार 1.20 लाख युवाओं की बहाली का दावा कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी और एनडीए के तमाम दल आरोप लगा रहे हैं कि सरकार ने मजह 25 से 30 हजार शिक्षकों की बहाली की है और आंकड़े में हेरफेर कर उसे 1 लाख 20 हजार बता रही है। बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने बीजेपी के आरोपों का जवाब दिया है।


चंद्रशेखर ने कहा है कि बिहार सरकार को बीजेपी से अंकगणित सीखने की जरूरत नहीं है। सब चीज पब्लिक डोमेन में है और बीजेपी के लोग कुछ का कुछ बोल रहे हैं। उन्हें तो पहले दो करोड़ नौकरी खोजना चाहिए जो केंद्र की सरकार ने वादा किया था। बीजेपी को खोजना चाहिए कि जिनको दो करोड़ नौकरी देना था वे दो लाख भी दे पाए या नहीं। हर साल दो करोड़ लोगों को नौकरी देना था। किसानों की आय दोगुनी करनी थी। सीमा पर चौकसी बढ़ाने की बात थी लेकिन चीन देश के भीतर घुस गया है लेकिन मीडिया इसे थोड़े ही न चलाएगी।


शिक्षा मंत्री ने कहा कि महागठबंधन की सरकार ने बिहार के लोगों से जो वादा किया था उसे पूरा करने की दिशा में काम किया जा रहा है। करीब सवा लाख युवाओं को नौकरी दी गई, अभी 1.20 लाख और लोगों को नौकरी देने की तैयारी की जा रही है। सरकार ने 10 लाख नौकरी और 10 लाख रोजगार देने का जो वादा जनता से किया था उसे पूरा कर रही है।


उन्होंने कहा कि काम करने वाली सरकार अपने काम मे लगी हुई है लेकिन जिनको जुमलेबाजी करनी है वे लोग जुमलेबाजी मे लगे हुए हैं। वहीं अमित शाह के बिहार दौरे पर चंद्रशेखर ने कहा कि गृह मंत्री आएं या प्रधानमंत्री आ जाएं बिहार में उन्हें कुछ मिलने वाला नहीं है। फर्स्ट बिहार के लिए पटना से इंद्रजीत कुमार की रिपोर्ट..