बिहार: युवक को विषैले सांप ने डसा, झोले में मरा हुआ कोबरा लेकर अस्पताल पहुंचा शख्स, मच गया हड़कंप

बिहार: युवक को विषैले सांप ने डसा, झोले में मरा हुआ कोबरा लेकर अस्पताल पहुंचा शख्स, मच गया हड़कंप

MUNGER: मुंगेर में लगातार हो रही बारिश से जिले में सांप के डंसने की घटनाओं में इजाफा हुआ है। मुंगेर सदर अस्पताल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक युवक झोले में मरा हुआ सांप लेकर पहुंच गया। रविवार को सांप के डसने के दो मरीज सदर अस्पताल पहुंचे, दोनों की हालत फिलहाल ठीक है। 


दरअसल, धरहरा थाना क्षेत्र के अमारी निवासी 65 वर्षीय सुरेश तांती को खेत में काम करने के दौरान जहरीले सांप ने डस लिया। जिसके बाद सुरेश ने कुदाल के बेंत से उस सांप को मार डाला और उसे लेकर मुंगेर सदर अस्पताल पहुंच गया, सांप को देखकर अस्पताल में मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों और अन्य लोगों में हड़कंप मच गया हालांकि जब लोगों को पता चला की सांप मरा हुआ है तो उनकी जान में जान आई।


उधर, ईस्ट कॉलोनी थाना क्षेत्र के टिकिया पाड़ा निवासी अमरजीत पासवान की 12 वर्षीय बेटी मुस्कान को भी सांप ने उस वक्त डस लिया, जब वह दरवाजे पर खड़ी थी। उसे भी इलाज के लिय सदर अस्पताल में भरती कराया गया है, जहां दोनों की स्थिति बेहतर है। 


इलाज कर रहे डॉक्टर मो. फैज ने बताया की दोनों मरीजों की हालत बेहतर है। साथ ही बताया कि सांप के डसने बाद लोग हड़बड़ाए नहीं, हर सांप जहरीला नहीं होता है। सांप जैसे ही काटे प्राथमिक उपचार के बाद तुरंत अस्पताल लेकर आएं, झाड़ फूंक के चक्कर में न फंसे।