बिहार पुलिस ने कहा-दिमाग की बत्ती जलाओ, अफवाहों को बुझाओ, जानिये क्या है पूरा मामला..

बिहार पुलिस ने कहा-दिमाग की बत्ती जलाओ, अफवाहों को बुझाओ, जानिये क्या है पूरा मामला..

PATNA: बिहार पुलिस ने सूबे के लोगों को मैसेज दिया है-दिमाग की बत्ती जलाओ,अफवाहों को बुझाओ. बिहार पुलिस को सार्वजनिक तौर पर ये तुकबंदी इसलिए करनी पड़ी है क्योंकि कुछ समाचार चैनल वेबसाइट ने भ्रामक खबरों के जरिये अफवाहा फैला दी थी. इसके बाद पुलिस ने न सिर्फ सफाई दी है बल्कि लोगों को सतर्क रहने को भी कहा है।


क्या है पूरा मामला

मामला बिहार के मोतिहारी से शनिवार की सुबह पीएफआई के तीन संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी से जुड़ा है. एनआईए ने आज मोतिहारी पुलिस के साथ छापेमारी कर पीएफआई के तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया. जिले के चकिया इलाके से ये गिरफ्तारी हुई है. गिरफ्तारी के बाद एनआईए औऱ मोतिहारी पुलिस उन सबों से पूछताछ कर रही है. एनआईए और मोतिहारी पुलिस दोनों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से गिरफ्तारी औऱ पूछताछ की जानकारी दी।


राम मंदिर से जोड़ दिया मामला

इस बीच कुछ समाचार चैनल औऱ बेवसाइट ने खबर चलाना शुरू किया कि मोतिहारी से हुई गिरफ्तारी राम मंदिर से जुडा हुआ है. कुछ ने खबर चलाया कि राम मंदिर को उड़ाने की धमकी से जुड़ा मामला है. गिरफ्तार किये गये लोगों ने राम मंदिर उड़ाने की धमकी दी थी. कुछ वेब पोर्टल ने इसे बिहार से होकर गुजरे राम शिला से भी जोड़ दिया।


मोतिहारी पुलिस ने दी सफाई

इसके बाद मोतिहारी पुलिस ने सोशल मीडिया पर सफाई दी. मोतिहारी पुलिस ने कहा-कतिपय मीडिया चैनल्स और सोशल मीडिया पर आज सुबह एनआईए द्वारा मोतिहारी पुलिस के सक्रिय सहयोग से 3 पीएफआई संदिग्धों को संसीमित करने की कार्रवाई को कथित राम मंदिर उड़ाने की धमकी से जोड़ा जा रहा है. इस संबंध में यह सुस्पष्ट किया जाता है कि पुलिस द्वारा अब तक के अनुसंधान में इसकी पुष्टि नहीं हुई है. पुलिस द्वारा विधिवत अनुसंधान जारी है और सभी सुसंगत तथ्य पुलिस द्वारा ससमय साझा किये जायेंगे।


बिहार पुलिस का ट्वीट

मोतिहारी पुलिस के इसी ट्वीट के साथ बिहार पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर लिखा है-दिमाग की बत्ती जलाओ, अफवाहों को भगाओ. यानि लोग अफवाहों के चक्कर में न पड़े।