बिहार: पुलिस की गिरफ्त में आई हार्डकोर महिला नक्सली, सरकार ने 50 हजार का रखा था इनाम

बिहार: पुलिस की गिरफ्त में आई हार्डकोर महिला नक्सली, सरकार ने 50 हजार का रखा था इनाम

JAMUI: जमुई पुलिस और एसएसपी ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर कुख्यात नक्सली प्रवेश दा की बेहद करीबी महिला नक्सली को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार महिला नक्सली पर सरकार ने 50 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। महिला नक्सली के साथ पुलिस ने एक अन्य शख्स को भी गिरफ्तार किया है, जो हार्डकोर नक्सली का भाई बताया जा रहा है। पुलिस और एसएसबी के जवानों ने चकाई थाना क्षेत्र से दोनों को गिरफ्तार किया है।


बताया जा रहा है कि गिरफ्तार हार्डकोर महिला नक्सली रेणुका की अपने एक रिश्तेदार के घर आई हुए थी। जिसकी भनक लगते ही पुलिस ने घेराबंदी कर उसे धर दबोचा। महिला नक्सली के साथ गिरफ्तार शख्स की पहचान ज्योति सोरेन के रूप में हुई है, जो वो हार्डकोर नक्सली बबलू सोरेन का भाई बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस दोनों से कड़ी पूछताछ में जुटी हुई है। हार्डकोर नक्सली रेणुका बिहार और झारखंड का आतंक कुख्यात नक्सली प्रवेश दा की बेहद करीबी मानी जाती है।


हार्डकोर महिला नक्सली रेणुका मुंगेर के धरहरा प्रखंड के सराधी गांव की रहने वाली है। रेणुका की गिरफ्तारी पुलिस के लिए एक बड़ी कामयाबी मान रही है। फिलहाल पुलिस ने रेणुका की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है। पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है। संभावना जताई जा रही है कि रेणुका की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को उससे महत्पूर्ण जानकारियां मिल सकती हैं।