बिहार पुलिस के हत्थे चढ़े 13 तस्कर, 51 मवेशियों की तस्करी कर ले जा रहे थे पश्चिम बंगाल

बिहार पुलिस के हत्थे चढ़े 13 तस्कर, 51 मवेशियों की तस्करी कर ले जा रहे थे पश्चिम बंगाल

JAMUI: जमुई में पुलिस के लगातार एक्शन के बावजूद मवेशियों की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार को मलयपुर थाना पुलिस को वाहन चेकिंग के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने झारखंड के 13 पशु तस्करों को 51 मवेशियों के साथ धर दबोचा। सभी मवेशियों को ट्रक में भरकर कोलकाता ले जाया जा रहा था।


जानकारी के मुताबिक, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि जमुई के रास्ते से तीन पिकअप और एक डीसीएम ट्रक में भरकर भारी मात्रा में मवेशियों को ले जा रहा है। सूचना पर मलयपुर पुलिस की टीम ने पतोना चौक पर वाहन चेकिंग के दौरान सभी गाड़ियों को रुकने का इशारा दिया। जिसके बाद पुलिस को देखकर सभी तस्करों ने भागने की कोशिश की हालांकि पुलिस ने उन्हें धर दबोचा।


पुलिस ने बताया 51 मवेशी के साथ 13 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपी बिहार और झारखंड के अलग-अलग जिले के बताए जाते हैं। पुलिस के पूछताछ में आरोपी ने बताया कि सभी मवेशी को कोलकाता कटान के लिए ले जा रहे थे। चार-पांच मवेशी की स्थिति नाजुक बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस ने सभी मवेशियों को कब्जे में लेकर तस्करों से पुलिस पूछताछ कर रही है। 


बता दें कि अलीगंज और सिकंदरा के रास्ते प्रतिदिन मवेशी तस्कर मवेशियों को लेकर जिले की सीमा में प्रवेश करते हैं और कई थानों को पार करते हुए चंद्रमंडी चकई के रास्ते झारखंड और बंगाल तक पशुओं को ले जाते हैं लेकिन आश्चर्य की बात है कि अलीगंज से लेकर जमुई थाना तक मवेशी तस्कर आराम से पहुंच जाते हैं और पुलिस इन्हें पकड़ नहीं पाती है।