बिहार: पुलिस के हत्थे चढ़ा हार्डकोर नक्सली, डबल मर्डर और मुठभेड़ का है आरोपी

बिहार: पुलिस के हत्थे चढ़ा हार्डकोर नक्सली, डबल मर्डर और मुठभेड़ का है आरोपी

LAKHISARAI: खबर लखीसराय से आ रही है, जहां पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने डबल मर्डर और पुलिस पर हमले के आरोपी हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार नक्सली लंबे समय से पुलिस को चकमा दे रहा था। पुलिस ने लठिया भैरो टोला क्षेत्र से नक्सली को गिरफ्तार किया है।


गिरफ्तार नक्सली योगेंद्र कोड़ा शीर्ष नक्सली नेताओं का खास सहयोगी रहा है। उसके खिलाफ डबल मर्डर और पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के दो मामले दर्ज हैं। पूरे मामले पर एसपी पंकज कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि योगेंद्र कोड़ा पहाड़ी क्षेत्र में देखा गया है। प्राप्त सूचना के आधार पर टीम का गठन किया गया और घेराबंदी कर उसे लाठिया भैरो टोला क्षेत्र से पुलिस ने धर दबोचा।


बता दें कि साल 2019 के जुलाई महीने में पीरी बाजार थाना क्षेत्र के मधुरीकोल जंगल में पुलिस नक्सली मुठभेड़ की घटना में योगेंद्र कोड़ा शामिल था। उसी साल अगस्त में चानन के मननपुर बाजार में मछली बेचने वाला बनकर आए नक्सलियों ने पूर्व मुखिया गणेश रजक के ड्राइवर छोटू और मदन कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी थी जबकि पीरी बाजार थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में भी योगेंद्र कोड़ा संलिप्त था।