बिहार पुलिस का अनोखा कारनामा,पहले थाने में मजदूरी कराया फिर पैसे के बदले दी शराब

बिहार पुलिस का अनोखा कारनामा,पहले थाने में मजदूरी कराया फिर पैसे के बदले दी शराब

ROHTAS: बिहार पुलिस का अनोखा कारनामा सामने आया है। जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। पुलिस ने पहले थाने में मजदूरी कराया फिर पैसे के बदले शराब दिया। शराब देने के बाद मजदूर को जेल भेज दिया। मामला रोहतास जिले के इंद्रपुरी थाना क्षेत्र के पटनवा भुइयां टोला का है। जहां से शराब पीने के आरोप में पुलिस ने एक सख्स लल्लू भुइयां को 5 लीटर देशी शराब के साथ बरामदगी दिखा जेल भेज दिया है।


दअरसल इस मामले को लेकर लल्लू भुइयां की पत्नी ने थानेदार पर संगीन आरोप लगाते हुए रोहतास के एसपी आशीष भारती से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है। आरोपी लल्लू भुइयां की पत्नी ने बताया कि उसके पति को इंद्रपुरी ओपी थाने मे छोटे छोटे काम (साफ सफाई) करने के लिए बड़ा बाबू (थानेदार ) के द्वारा  चौकीदार के मार्फ़त बुलाया जाता था आरोप है कि पुलिस कर्मियों के द्वारा उसके पति को मजदूरी के बदले शराब दी जाती है वही जब अपने मजदूरी के बदले रूपये की मांग करता था तो उसे थाने से भगा दिया जाता था।


इसी बीच 2 दिनों पहले थाने में साफ सफाई के लिए बुलाया गया इस दौरान जब उसने पैसे मांगे तो नही दी गई  बदले में दोबारा फिर शराब दी गई शराब लेकर वह घर चला गया जिसके बाद आसपास के ही 2 लोगों के साथ बैठकर शराब पी लेकिन जैसे ही वह दो लोग बाहर निकले उन्हें पुलिस ने पकड़ लिया जिसके बाद पूछताछ में दो लोगों ने बताया कि यह शराब लल्लू   भुइयां के साथ बैठकर पी है इसी सूचना पर 20 नवंबर की रात्रि इन्द्रपुरी थाने ने पुलिस छापेमारी करने लल्लू के घर पहुंची और रिश्तेदार बताकर दरवाजा खुलवाया ।


लल्लू भुइयां की पत्नी के आरोपों के मुताबिक छापेमारी करने गई पुलिस में कोई भी महिला पुलिसकर्मी नहीं थी बावजूद उसका पुरुष पुलिसकर्मियों ने हाथ पकड़ लिया फिर वह किसी तरह हाथ छुड़ाकर भागी तो पुरूष पुलिसकर्मी उसके साड़ी पकड़ ली फिर उसके पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।


ऐसे में लल्लू  की पत्नी ने रोहतास एसपी आशीष भारती से मिलकर न्याय की गुहार लगाते हुए थानेदार सहित दोषी पुलिसकर्मियों  पर कार्यवाही की मांग की है वही मामले को लेकर भीम आर्मी के लोगों ने भी मोर्चा खोल दिया है ।


भीम आर्मी के बिहार प्रदेश महासचिव डॉ शैलेश सागर ने रोहतास एसपी सहित प्रदेश के वरीय पुलिस अधिकारियों से इंद्रपुरी थाने के थानेदार सहित दोषी पुलिसकर्मियों पर सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग की है अन्यथा आंदोलन की बात कही है।


वही इस पूरे मामले पर जब रोहतास के एसपी आशीष भारती से बात की गई तो  उन्होंने कहा कि मामला संज्ञान में आया है डेहरी की एएसपी  नवजीत सिम्मी  को जांच का जिम्मा सौंपा गया है जांच रिपोर्ट आते ही दोषी पुलिसकर्मियों पर उचित कार्यवाही की जाएगी। 


बता दें कि जिस लल्लू भुइयां को पुलिस ने गिरफ्तार कर शराब पीने के आरोप में जेल भेजा है उसे प्रशासन के अधिकारियों के द्वारा भी नहर में डूबे हुए शव को निकालने के लिए बुलाया जाता था वही लल्लू भुइयां के नाम से देहरी प्रखंड कार्यालय से आईडेंटिटी कार्ड भी निर्गत किया गया है।