बिहार : प्लास्टिक फैक्ट्री का बॉयलर फटने से हड़कंप, धमाके में तीन मकान क्षतिग्रस्त, संचालक हुआ फरार

बिहार : प्लास्टिक फैक्ट्री का बॉयलर फटने से हड़कंप, धमाके में तीन मकान क्षतिग्रस्त, संचालक हुआ फरार

MUZAFFARPUR : खबर मुजफ्फरपुर से है, जहां एक फैक्ट्री का बॉयलर ब्लास्ट करने से इलाके में हड़कंप मच गया। धमाका इतना जोरदार था कि उसकी आवाज काफी दूर तक लोगों ने सुना। घटना के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। धमाके का कारण आसपास के दो मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए वहीं फैक्ट्री की दीवारें भी गिर गईं। घटना मनियारी थाना क्षेत्र के गिद्धा विशुनपुर की है।धमाके के बाद लोगों की भारी भीड़ मौके पर जमा हो गई।


घटना की सूचना मिलते ही मनियारी थानेदार अजय पासवान दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों से घटना के पूरी जानकारी ली। इसके बाद पुलिस मौके से रवाना हो गई। इस बात को लेकर लोगों में पुलिस के प्रति नाराजगी है कि पुलिस बिना कोई कार्रवाई किए वापस चली गई। लोगों का कहना है कि इस ब्लास्ट के कारण जिन लोगों का घर टूट गया है उसकी भरपाई कौन करेगा।


बताया जा रहा है कि उक्त फैक्ट्री को घनश्याम शर्मा नामक शख्स चला रहा था। धमाके से पहले ही फैक्ट्री संचालक और मजदूरों को इस बात की जानकारी हो गई थी कि बॉयलर फटनेवाला है, लिहाजा संचालक समेत सभी मजदूर पहले ही मौके से फरार हो गए थे।


जब फैक्ट्री बन रही थी, उसी समय स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया था। जिसपर फैक्ट्री संचालक ने उन्हें झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर फैक्ट्री शुरू कर दिया था। शनिवार को अचानक फैक्ट्री के बॉयलर में गैस भरने लगा और देखते ही देखते बॉयलर ब्लास्ट कर गया। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई।