बिहार : पैसे के लेन-देन को लेकर जमकर हुई मारपीट, गुस्साए युवक ने अपने ही घर में लगाई आग

बिहार : पैसे के लेन-देन को लेकर जमकर हुई मारपीट, गुस्साए युवक ने अपने ही घर में लगाई आग

GAYA: खबर गया जिले के नगर प्रखंड के चाकन्द रसलपुर गांव की है, जहां पैसे की लेन देन इतना बड़ा विवाद में तब्दील हो गया कि दोनों पक्ष जमकर मारपीट पर उतारू हो गए। इस घटना में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हैरान करने वाली बात तो यह है कि मारपीट के बाद एक पक्ष से एक युवक ने अपने ही घर को आग लगाकर जला दिया। दोनों घायलों का इलाज निजी अस्पताल में जारी है। दोनों के पिता ने चाकंद थाना पुलिस से न्याय मांगी है। इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से चाकंद थाना में अलग अलग शिकायत दर्ज की गई है।


घटना के संदर्भ में ग्रामीणों ने बताया कि थाना क्षेत्र के रसलपुर गांव निवासी छोटू मांझी गांव के ही उपेंद्र कुमार सिंह का ट्रैक्टर चलाता था। उसी के साथ बिरेंद्र मांझी टैक्टर पर काम करता था। पिछले दिनों दोनों ने ट्रैक्टर के मालिक उपेंद्र कुमार सिंह से कुछ पैसे एडवांस के तौर पर लिए थे। एडवांस लेने के बाद से हीं दोनों ने ट्रैक्टर पर काम करना बंद कर दिया। मंगलवार तक वे लोग ट्रैक्टर चलाने नहीं आए तो शाम में ट्रैक्टर मालिक का बेटा नैतिक कुमार और विपुल कुमार छोटू मांझी और बिरेंद्र मांझी के घर गए और ट्रैक्टर चलाने को लेकर बात की। लेकिन उन दोनों का कहना था कि अब हम काम नहीं करेंगे। 


हद तो तब हो गयी जब दोनों ने कहा कि एडवांस में लिए गए पैसे भी हम नहीं लौटाएंगे। इसी को लेकर दोनों पक्ष आपस में भीड़ गए। इसी दौरान बिरेंद्र मांझी और छोटू मांझी ने खुद के और अपने पास के दो तीन घरों में आग लगा दी। इतना ही नहीं, ट्रैक्टर मालिक के दोनों बेटों को हरिजन एक्ट में फंसाने की भी धमकी दी। छोटू मांझी को अपने हीं घर में आग लगाते देख नैतिक अपने मोबाइल से घटना का वीडियो बनाने लगा। उसे वीडियो बनाते देख बिरेंद्र मांझी और छोटू मांझी सहित 15 से 20 लोग दोनों भाइयों के साथ मारपीट पर उतर आए। 


इस घटना में दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। पीड़ित ट्रैक्टर मालिक ने चाकंद थाना में लिखित शिकायत देकर मामला दर्ज कराया, जिसमें उन्होंने अपने ड्राइवर छोटू मांझी, बिरेंद्र मांझी, आजाद मांझी, शंभू मांझी, गिरिजा मांझी, अखिलेश मांझी और मतलु मांझी सहित पंद्रह बीस अन्य लोगों का नाम दर्ज कराया है। इस संदर्भ में थानाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार ने बताया कि पैसे के लेनदेन को लेकर हुए मारपीट के मामले में दोनों पक्षों के ओर से आवेदन दिया गया है। फिलहाल मामले की तफ्तीश की जा रही है।