बिहार : नीतीश के हेलीकॉप्टर पर विपक्ष नाराज, जनता की गाढ़ी कमाई बर्बाद कर रही बिहार सरकार

बिहार :  नीतीश के हेलीकॉप्टर पर विपक्ष नाराज, जनता की गाढ़ी कमाई बर्बाद कर रही बिहार सरकार

PATNA : आगामी 25 फरवरी से बिहार विधानमंडल का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है। ऐसे में बजट सत्र को लेकर जहां विपक्ष ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है वहीं सत्ता पक्ष भी विपक्ष को हर मुद्दे पर जवाब देने के लिए कमर कस लिया है। वहीं विपक्षी दलों ने शराब पकड़ने के लिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करने के सरकार के फैसले पर सवाल खड़ा किया है और सरकार पर जनता की गाढ़ी कमाई को बर्बाद करने का आरोप लगाया है।


राजद के मुख्य प्रवक्ता और मनेर से राजद विधायक भाई वीरेन्द्र ने कहा कि सत्र के दौरान राजद सभी मुद्दों को सदन में जोरदार तरीके से उठाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के सवालों का जवाब नहीं दे पाएगी। नेता प्रतिपक्ष जब सदन में सवाल उठाते हैं तो सरकार के पास कोई जवाब नहीं होता है और मुख्यमंत्री पीछले दरवाजे से निकल जाते हैं।भाई वीरेन्द्र ने कहा कि बिहार में बोरोजगारी, अपराध, शराबबंदी, भ्रष्टाचार और जो घोटाले हुए हैं उसको लेकर राजद सदन में सरकार को घेरने का काम करेगा।


वहीं उन्होंने बिहार में जातीय जनगणना, जनसंख्या नियंत्रण और विशेष राज्य के मुद्दे पर कहा कि एनडीए के लोग सिर्फ जुमलेबाजी करते हैं, जनता को अब इनपर भरोसा नहीं रहा। उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री से मांग करेंगे कि सरकार ने जो घोषणा की है उसपर अमल किया जाए। उन्होंने मांग की कि राज्य सरकार अपने खर्च पर बिहार में जातीय जनगणना कराए। भाई वीरेन्द्र ने शराब पकड़ने के लिए सरकार द्वारा हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करने पर कहा कि ये सब बेकार की बातें हैं, सरकार जनता की गाढ़ी कमाई को बर्बाद कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ जनता के पैसों का दुरूपयोग कर रही हैं और कुछ नहीं।


इधर, कांग्रेस ने भी सदन में सरकार को घेरने की तैयारी कर रखी है। कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा कि सरकार के अधिकारी मंत्रियों को सही रिपोर्ट नहीं देते हैं। अजीत शर्मा ने बिहार में शिक्षा की बदहाली पर सवाल सवाल खड़ा करते हुए कहा कि राज्य में शिक्षा व्यस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। अपराध, रोजगार, स्वास्थ्य, उद्योग समेत सभी मुद्दों पर सरकार को जवाब देना होगा। उन्होंने कहा कांग्रेस एकजुट होकर सदन में सरकार की नीतियो और सरकार के दावों का पोल खोलने का करेगी।


वहीं उन्होंने सरकार द्वारा शराब को लेकर विधान सभा परिसर में बड़ी संख्या में सीसीटीवी कैमरे लगाने से फैसले पर कहा कि सिर्फ विधानसभा में शराबबंदी कानून लागू नहीं है बल्कि पूरे बिहार में है। सिर्फ विधानसभा में ही नहीं बल्कि सरकार पूरे बिहार में सीसीटीवी लगाने का काम करे। उन्होंने कहा कि कार्रवाई सिर्फ विधानसभा में नहीं बल्कि शराब के अवैध कारोबार में जो लगे हुए हैं उनपर भी होनी चाहिए।


अजीत शर्मा नेे सरकार द्वारा शराब पकड़ने के लिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किए जाने पर कहा कि यह सिर्फ पैसे का दुरूपयोग है और कुछ नहीं। शराब मिलने पर अगर सरकार के पदाधिकारियों पर कार्रवाई नहीं होती है तो शराबबंदी कभी सफल नहीं होगी। सरकार को चाहिए कि हेलीकॉप्टर में पैसा बर्बाद करने के बदले उस पैसे को जनता के विकास में खर्च करे।