बिहार एनडीए में घमासान, जेडीयू ने बीजेपी मंत्री से मांगा इस्तीफा, हिंदुओं के मंदिर कब्जाने पर विवाद

बिहार एनडीए में घमासान, जेडीयू ने बीजेपी मंत्री से मांगा इस्तीफा, हिंदुओं के मंदिर कब्जाने पर विवाद

PATNA : बिहार सरकार में बीजेपी कोटे से मंत्री रामसूरत राय के बयान के बाद सियासत गर्म हो गई है. रामसूरत राय के बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड के नेता आमने-सामने आ गए हैं. जेडीयू ने बीजेपी मंत्री रामसूरत राय से इस्तीफा देकर मंत्रिमंडल से आउट होने की बात कही है. 


दरअसल बिहार सरकार में भूमि‍ सुधार एवं राजस्‍व विभाग के मंत्री रामसूरत राय के सीमांचल इलाके में घुसपैठ को लेकर बयान दिया. उन्होंने कहा कि सीमांचल इलाके में जमकर घुसपैठ हो रहा है. वहां विदेशी मदद से जमीन खरीदी जा रही है. एक साजिश के तहत ऐसा हो रहा है. मठ-मंदिरों की जमीन पर कब्‍जा हो रहा है. इससे देश को नुकसान हो रहा है. लेकिन सरकार घुसपैठियों पर एक्‍शन करेगी. उन्‍हें चिह्नित किया जा रहा है, जो दलाल और स्‍थानीय लोग इस कार्य में लिप्‍त हैं, उनपर कार्रवाई की जाएगी.


मंत्री रामसूरत राय के इस बयान के बाद जेडीयू ने नाराजगी व्यक्त की है. जदयू के दो नेताओं ने इस दावे को सिरे से खारिज किया है. जदयू विधान पार्षद खालिद अनवर और एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी ने मंत्री रामसूरत राय के इस बयान को बेसलेस बताया है. यह ठीक नहीं है. जेडीयू का कहना है कि यूपी चुनाव जीतने को लेकर ऐसे बयान दिए जा रहे हैं.


जदयू एमएलसी खालिद अनवर ने कहा कि भूमि‍ सुधार एवं राजस्‍व मंत्री रामसूरत राय को मंत्रिमंडल में नहीं रखना चाहिए. ऐसे मंत्री को कैबिनेट में नहीं रहना चाहिए. ऐसा बयान देकर समाज में तनाव पैदा करना चाहते हैं. दीवारें खड़ी करना चाहते हैं. बिहार के मुख्यमंत्री सीएम नीतीश कुमार पहले ही कह चुके हैं कि बिहार में कोई घुसपैठि‍या नहीं है.