बिहार एनडीए की बैठक, सीएम नीतीश समेत चारो घटक दल के नेता पहुंचे

बिहार एनडीए की बैठक, सीएम नीतीश समेत चारो घटक दल के नेता पहुंचे

PATNA : आज से बिहार विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है. विधानसभा की कार्यवाही आज विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के प्रारंभिक के संबोधन से हुई उसके बाद सेंट्रल हॉल में राज्यपाल फागू चौहान का अभिभाषण हुआ और फिर विधान सभा की बैठक शुरू हुई तो उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री तार किशोर प्रसाद ने आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश किया. इसके बाद बजट सत्र के पहले दिन बिहार विधानसभा की कार्यवाही शोक प्रकाश के साथ सोमवार 28 फरवरी की सुबह 11:00 बजे तक के लिए स्थगित हो गई.


इसके बाद एनडीए की विधायक दल की बैठक हुई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में यह बैठक हो रही है. विधानसभा के सेंट्रल हॉल में हो रही बैठक में सीएम नीतीश कुमार के साथ उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद, उपमुख्यमंत्री रेणु देवी और अन्य नेता शामिल हैं. इस बैठक में जेडीयू, बीजेपी, हम और वीआइपी के विधायकों के साथ सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद हैं. इसमें हम की तरफ से जीतन राम मांझी, वीआईपी की तरफ से मुकेश सहनी भी शामिल हुए हैं. विपक्ष के सवालों के जवाब देने और अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिए बैठक की जा रही है. बैठक में विपक्ष के हमले का जवाब देने को लेकर विधायकों को निर्देश दिया गया. 


एनडीए विधायक दल की बैठक में वर्तमान सत्र के दौरान सदन के कामकाज का बेहतर तरीके से संचालन सहित महत्वपूर्ण विधेयकों के पेश होने के दौरान एनडीए विधायकों की भूमिका पर चर्चा हुई. इसके अलावा एनडीए की बैठक में विधायकों को कहा गया कि सदन में कार्यवाही के दौरान शत-प्रतिशत उपस्थिति बनाए रखें. विपक्षी सदस्यों के सवालों का संतुलित जवाब दें और बेहतर आचरण करें. 


विपक्ष ने आज पहले ही दिन कई मुद्दों को उठाकर यह ऐलान कर दिया है कि आने वाले दिनों में वह सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर चुका है. दो दिन अवकाश के बाद विधानसभा में 28 फरवरी को सरकार की तरफ से वार्षिक बजट पेश किया जाएगा. डिप्टी सीएम सह वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद अपना दूसरा बजट पेश करेंगे. 28 फरवरी को सदन में प्रश्नोत्तर काल के साथ बैठक शुरू होगी. इसी दिन विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश होगा और उस पर चर्चा शुरू होगी.