बिहार: नहीं थम रहा जहरीली शराब से मौत का सिलसिला, तीन और लोगों की मौत

बिहार: नहीं थम रहा जहरीली शराब से मौत का सिलसिला, तीन और लोगों की मौत

AURANGABAD: औरंगाबाद में शराब पीने से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. तीन दिनों के भीतर मदनपुर में अबतक पांच लोगों की मौत हो चुकी है. ताजा मामला मदनपुर के ही खीरीयावां से सामने आ रहा है. जहां सोमवार की देर रात जहरीली शराब पीने से और तीन लोगों की मौत हो गई. बीते शनिवार को भी जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई थी. इधर,जहरीली शराब से लगातार हो रही मौतों से पुलिस और प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।


मृतकों की पहचान खीरीयावां निवासी केश्वर साव के बेटे शिव साव, बोध साव के बेटे शंभू ठाकुर उर्फ प्रमोद ठाकुर और पवई निवासी अनिल शर्मा के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि पड़रिया गांव मे विकास के घर में शादी समारोह का आयोजन था. शादी समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे रिश्तेदार अनिल शर्मा ने पड़रिया मोड़ के पास शराब का पी लिया था. घर आने के बाद शाम में अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई. आनन-फानन में अनिल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां से डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए उसे गया रेफर कर दिया लेकिन गया जाने के क्रम में उनकी मौत हो गई.


वहीं दो अन्य ग्रामीण शिव साव एवं शंभू ठाकुर ने भी सोमवार की दोपहर पासी टोला जाकर शराब का सेवन किया था. जिसके बाद इन दोनों की भी तबियत खराब होने लगी। दोनों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मदनपुर लाया गया. डॉक्टरों ने इन दोनों को भी औरंगाबाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया, जहां उन दोनों की मौत हो गई. हालांकि मृतक के परिजनों ने मौत को लेकर किसी भी प्रकार की स्पष्ट जानकारी नहीं दी है. जानकारी के मुताबिक गांव के ही दो और लोग बबलू ठाकुर और भोला विश्वकर्मा, इन दोनों ने भी शराब का सेवन किया था, इनका इलाज शेरघाटी में चल रहा है.


औरंगाबाद के एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने कहा है कि इस संबंध में अभी कोई स्पष्ट जानकारी प्राप्त नहीं हुई है. क्योंकि परिजनों ने मृत हुए लोगों का शव जला दिया है. बावजूद इसके पूरी जानकारी प्राप्त की जा रही है कि मौत शराब से हुई या किसी अन्य बीमारी से. एसपी ने बताया कि शनिवार को शराब पीने से रानीगंज गांव के 2 लोगों की हुई मौत के बाद छापेमारी अभियान तेज कर दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 60 घंटे के अंदर में 67 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और मंगलवार की शाम तक यह संख्या और भी बढ़ सकती है.एसपी ने बताया कि उक्त मामले में लगातार छापेमारी की जा रही है और अवैध शराब कारोबारियों की धरपकड़ के लिए 10 टीमें लगाई गई हैं.