बिहार: नदी में डूबकर परिवार के तीन बच्चों की मौत, छठ घाट पर हुआ हादसा

बिहार: नदी में डूबकर परिवार के तीन बच्चों की मौत, छठ घाट पर हुआ हादसा

PURNEA: बड़ी खबर पूर्णिया से आ रही है, जहां कोसी नदी में डूबने से एक ही परिवार के तीन बच्चों की जान चली गई। घटना जिले के कसबा के मदरसा चौक कोसी नदी की है। गोताखोरों ने बड़ी मशक्कत से तीनों शव को बाहर निकाला। घटना आज यानी रविवार को उस वक्त घटी जब नदी में छठ पूजा के संध्या अर्घ्य की तैयारी चल रही थी। 



मृतक बच्चों की पहचान नगर परिषद कसबा के वार्ड संख्या 13 के दोगच्छी गांव के अरविंद चौरसिया के 14 साल के बेटे बॉबी कुमार, मुकेश कुमार चौरसिया के 13 साल के बेटे हिमांशु राज और मधुबनी जिले के गंगद्वार गांव के संजीव भगत के 11 साल के बेटे ऋतिक राज के रूप में हुई है। घटना के बाद परिजनों के बीच चीख पुकार मच गई है। 



घटना से जुड़ी जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक़ रविवार को तीनो बच्चे स्कूटी पर सवार होकर नदी धार में बनें घाट को देखने हुए गए थे। बच्चों को घर पहुंचने में देर हुई तो परिजनों की चिंता बढ़ गई। वे तुरंत घाट पर पहुंचे जहां उन्होंने बच्चों के चप्पल पड़े हुए देखे। शक के आधार पर गोताखोरों को बुलाया गया जिसके बाद बच्चे का शव बाहर निकाला गया।



सूचना पाकर कसबा थानाध्यक्ष अमित कुमार, अंचलाधिकारी मु. फहीमुद्दीन अंसारी मौके पर पहुंचे। हालांकि मृतक बच्चों के परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया, जिसके बाद शव परिजनों को ही सौंप दिया गया। छठ पूजा के दिन एक साथ तीन बच्चों की मौत से इलाके में मातम पसरा हुआ है।