बिहार में विधायकों को आज से मिलेगा नया आवास, नीतीश करेंगे उद्घाटन

बिहार में विधायकों को आज से मिलेगा नया आवास, नीतीश करेंगे उद्घाटन

PATNA : लंबे इंतजार के बाद बिहार के विधायकों को अब उनका नया सरकारी आवास मिलना शुरू हो जाएगा। आज बिहार के कुल 65 विधायकों को नए आवास की चाबी सौंपी जाएगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधायकों के आवास का उद्घाटन करने वाले हैं। सरकार ने कई साल पहले विधायक आवास योजना की शुरुआत की थी लेकिन इस योजना का काम समय पर पूरा नहीं हो सका। भवन निर्माण विभाग की तरफ से सरकारी आवासों का निर्माण कराया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज इसका उद्घाटन करने जा रहे हैं।


विधायकों के लिए नए सरकारी आवास का निर्माण विधायक फ्लैट और क्लब एरिया में कराया गया है। वीर चंद पटेल पथ स्थित विधायक आवास परिसर में मुख्यमंत्री आज सुबह 11:00 बजे पहुंचेंगे और उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे। इस मौके पर बिहार विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी और विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी के साथ-साथ अन्य विधायक भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।


बता दें कि, विधान सभा अध्यक्ष अवध विहारी चौधरी ने भवन निर्माण विभाग को आदेश दिया है कि15 दिनों के भीतर निर्माणाधीन भवनों का काम पूरा कर तैयार हाल में कम से कम 65 फ्लैट विधानसभा सचिवालय को उपलब्ध कराए। उन्होंने कहा कि 17वीं बिहार विधान सभा के गठन के दो साल पूरे होने वाले हैं। अब तक सभी सदस्यों को आवास आवंटित नहीं किये जाने से उन्हें होने वाली परेशानियों और व्यवहारिक कठिनाइयों से वह भलीभांति वाकिफ हैं। ऐसे में उनकी प्राथमिकता है कि सभी सदस्यों को यथाशीघ्र आवास आवंटित हो। जिसके बाद अब आज जाकर राज्य के विधायकों को आवास सौंपा जाएगा।