बिहार में वज्रपात से 7 लोगों की मौत, सरकार देगी मुआवजा

बिहार में वज्रपात से 7 लोगों की मौत, सरकार देगी मुआवजा

PATNA : बिहार में वज्रपात की वजह से 7 लोगों की मौत हो गई है। पटना समेत पांच जिलों में 7 लोगों की मौत हुई है। शुक्रवार की रात और शनिवार को दिन में वज्रपात में इन लोगों की मौत हुई हैम अब सरकार की तरफ से मृतक के आश्रितों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा। 


आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक वज्रपात की वजह से 5 जिलों में कुल 7 लोगों की मौत हुई है। जिसमें पटना में एक व्यक्ति की मौत हुई है जबकि मुजफ्फरपुर और शेखपुरा जिले में दो-दो लोगों की मौत वज्रपात से हुई है। लखीसराय जिले में एक और सीतामढ़ी जिले में भी एक व्यक्ति की मौत वज्रपात की वजह से हुई है। इसके अलावे कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है। शुक्रवार की रात पटना समेत वैशाली सारण और कई जिलों में मूसलाधार बारिश हुई थी। इस दौरान वज्रपात भी हुआ जबकि शनिवार को औरंगाबाद, कैमूर, शेखपुरा, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, लखीसराय से लेकर कटिहार तक के इलाके में बारिश और वज्रपात हुआ। 


आपदा प्रबंधन विभाग लगातार लोगों को वज्रपात से बचने के लिए अलर्ट जारी कर रहा है। आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से स्पेसिफिक के जगहों के लिए चेतावनी जारी की जा रही है। लगातार समाचार माध्यमों के जरिए यह चेतावनी लोगों तक पहुंचाई भी जा रही है। इसके बावजूद कई लोग जो घरों से बाहर रहते हैं वही वज्रपात की चपेट में आते हैं। सरकार ने वज्रपात के दौरान लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने को कहा है। अलर्ट पर ध्यान देने और साथ ही साथ बारिश के बीच बचाव के लिए गाइडलाइन भी जारी की है।