बिहार में 'द केरल स्टोरी' जैसी कहानी, प्रीति का धर्म परिवर्तन कराकर तालिफ ने की थी शादी, अब अपनाने से कर रहा इंकार

बिहार में 'द केरल स्टोरी' जैसी कहानी, प्रीति का धर्म परिवर्तन कराकर तालिफ ने की थी शादी, अब अपनाने से कर रहा इंकार

MOTIHARI : बॉलीबुड की चर्चित फिल्म 'द केरल स्टोरी' की कहानी से  मिलता-जुलता एक मामला बिहार के मोतिहारी से सामने आया है। जहां एक हिंदू लड़की से एक मुस्लिम युवक ने पहले दोस्ती किय। इसके बाद दोनों में प्यार किया। इसके बाद युवक ने लड़की को दुबई ले जाकर उसका धर्म परिवर्तन कराया और शादी कर लिया। अब आरोप है कि शादी के चार साल बाद मुस्लिम युवक लड़की को दुबई में ही अकेला छोड़कर  उसके सारे गहने ,पैसे और पासपोर्ट सहित अन्य सामान लेकर युवक भारत आ गया है। 


दरअसल, यह पूरा मामला उस वक्त सामने आया जब उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की रहने वाली एक हिंदू लड़की बिहार में मोतिहारी के सेमरा बेलवातिया गांव पहुंची। इसके बाद वह पति तालिक रेजा के घर गई। मगर, वहां इस लड़की के साथ गलत व्यवहार कर  उसे वहां से भगा दिया। फिर पीड़ित लड़की ने गांव के सरपंच और अन्य ग्रामीणों ने अपनी आपबीती बताई। 


इस लड़की ने बताया कि,  पिछले साल तारिक उसके पांच लाख रुपये ,गहने, पासपोर्ट व अन्य कीमती सामान लेकर भारत भाग आया। काफी परेशानी के बाद उसने दोबारा अपना पासपोर्ट बनवाया और वह यहां आई।  इसी बीच तालिक ने यहां दूसरी शादी भी कर ली है। जिसके बाद वो इसको लेकर  सरपंच के पास गयी जहां वो भी कई अन्य ग्रामीणों को लेकर  तालिक के घर गए। लेकिन उसके घर वालों ने उनकी एक नहीं सुनी और लड़की को अपनाने से साफ इनकार कर दिया। 


इधर, यह  लड़की ग्रामीणों के साथ मिलकर लड़के के दरवाजे पर ही न्याय की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए हैं। वहीं, गांव के सरपंच मो. आदम ने बताया कि पीड़ित महिला गांव पहुंची है और उसने अपना पूरा दास्तान बताई है। इसके बाद गांव मे पंचायत भी कराई गई, लेकिन तालिक और उसका परिवार उसे अपनाने से इनकार कर रहा है। अब पुलिस और न्यायालय ही न्याय दिला सकती है।