बिहार में ठनका गिरने से 8 लोगों की मौत, सीएम नीतीश ने जताया दुख; मुआवजे का किया एलान

बिहार में ठनका गिरने से 8 लोगों की मौत, सीएम नीतीश ने जताया दुख; मुआवजे का किया एलान

PATNA: बिहार में मानसून के पूरी तरह से एक्टिव हो गया है। मानसून के एक्टिव होने से एक तरफ जहां लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है तो दूसरी तरफ बारिश के दौरान वज्रपात कहर बनकर टूट रहा है। राज्य के अलग अलग हिस्सों में पिछले 24 घंटा के भीतर 8 लोगों की जान वज्रपात की चपेट में आने से हो गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा दुख जताया है।


दरअसल, बिहार में बारिश के दौरान वज्रपात का कहर देखने को मिल रहा है। सोमवार को अलग-अलग जिलों में ठनका गिरने से 8 लोगों की जान चली गई। सुपौल, जमुई, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, पूर्वी चंपारण और नवादा में बारिश के दौरान हुए वज्रपात में 8 लोगों की मौत हुई है। सुपौल के छातापुर में पंचायत समिति सदस्य के बेटे की जान वज्रपात की चपेट में आने से हो गई।


वहीं जमुई के खैरा में बुजुर्ग व्यक्ति की ठनका गिरने से मौत हो गई जबकि दो लोग बुरी तरह से झुलस गए। भागलपुर में एक युवक और महिला के इलावा पूर्वी चंपारण में किशोर की मौत ठनका गिरने से हो गई। दरभंगा में ठनका गिरने से एक शख्स की मौत हो गई। नवादा और मुजफ्फरपुर में एक-एक लोगों की मौत ठनका गिरने से हुई है।


ठनका गिरने से मौत के शिकार हुए लोगों के परिजनों के प्रति मुख्यमंत्री ने संवदना जताई है और इस घटना के प्रति दुख जताया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रृतों को मुख्यमंत्री राहत कोष से तत्काल 4-4 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने का एलान किया है।