बिहार पुलिस का हाल देखिए: मालखाना से कार की चोरी के बाद थाने से ट्रक का इंजन ले भागे शातिर चोर, कोर्ट ने एसपी को दिया ये आदेश

बिहार पुलिस का हाल देखिए: मालखाना से कार की चोरी के बाद थाने से ट्रक का इंजन ले भागे शातिर चोर, कोर्ट ने एसपी को दिया ये आदेश

GOPALGANJ: बिहार की पुलिस अपराधियों को दौड़ाने की बात कहती है लेकिन इससे उलट बेखौफ अपराधियों ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है।पटना के बुद्धा कालोनी थाना के मालखाने से पूरी की पूरी कार चोरी होने की घटना सामने आने के बाद बिहार पुलिस की खूब कीरकिरी हुई थी। अब गोपालगंज में भी ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां शातिर चोर थाना परिसर में लगे ट्रक का इंजन और उसके चारों चक्के चुरा ले गए लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी।


दरअसल, 2 अक्टूबर 2020 को गोपालगंज टाउन थाना की पुलिस ने मवेशी लदे एक ट्रक को जब्त किया था। बाद में इस मामले में आरोपी बनाए गए ट्रक चालक को बेल मिल गई। कोर्ट से बेल मिलने के बाद ड्राइवर ने ट्रक को मुक्त करने के लिए कोर्ट से अर्जी लगाई। कोर्ट ने 1 जून 2023 को ट्रक को मुक्त करने का आदेश दिया लेकिन, ड्राइवर जब को मुक्त कराने थाने पहुंचा तो ट्रक वहां से लापता थी।


ट्रक जादोपुर रोड में बन रहे महिला थाने के परिसर में लगा हुआ था। जब ड्राइवर वहां पहुंचा तो ट्रक के चारों चक्के और इंजन तथा अन्य पुर्जे गायब थे, केवल गाड़ी की बॉडी ही बची थी। पीड़ित ने इस बात की जानकारी कोर्ट को दी। कोर्ट ने मामले को गंभीरता से लिया और एसपी से जांच कर रिपोर्ट तलब की है। कोर्ट ने इसके लिए थाने में तैनात पुलिसकर्मियों जिम्मेवार माना है और पूछा है कि क्यों नहीं पुलिसकर्मियों की सैलरी काटकर ट्रक मालिक को मुआवजे का भुगतान किया जाए?