बिहार में सोमवार से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, 50 फीसदी छात्रों के साथ होंगी क्लास

बिहार में सोमवार से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, 50 फीसदी छात्रों के साथ होंगी क्लास

PATNA : बिहार में सोमवार से स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी खोलने का आदेश जारी कर दिया गया है. अल्‍टरनेट दिनों में 50 फीसदी क्षमता के साथ छात्रों को स्कूल जाने की अनुमति दे दी गई है. बिहार के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजय कुमार ने हाल ही में घोषणा की थी कि शैक्षणिक संस्थानों को 12 जुलाई से फिर से खोला जाएगा. राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या में गिरावट को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. 


बता दें कि सोमवार से 11वीं और 12वीं के स्‍टूडेंट्स को स्कूलों में बुलाया जाएगा. सभी छात्रों और स्‍टाफ को निर्धारित कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा. आधे छात्रों के लिए स्‍कूल एक दिन और बाकी आधे छात्रों के लिए अगले दिन लगेगा. इस तरह स्‍कूल, कॉलेजों में सोशल डिस्‍टेंसिंग रखी जा सकेगी.


जानकारी हो कि कई राज्य अब कोरोना सुरक्षा प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए छात्रों के लिए स्कूल खोल रहे हैं. 7 जुलाई को बिहार सरकार ने रेस्टोरेंट, स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने की अनुमति देकर लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दी है. जिम, क्लब और स्विमिंग पूल भी पचास प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से शुरू हो रहे हैं. जहां तक शिक्षण संस्थानों की बात है तो सरकार ने कहा है कि छात्रों के टीकाकरण की जल्‍द विशेष व्‍यवस्‍था की जाएगी.