‘बिहार की बदहाली खत्म करने चंद्रगुप्त बनकर आएंगे चिराग’ पूर्व सांसद बोले- उनके अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं

‘बिहार की बदहाली खत्म करने चंद्रगुप्त बनकर आएंगे चिराग’ पूर्व सांसद बोले- उनके अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं

NAWADA: लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व सांसद डॉक्टर अरुण कुमार ने कहा है कि बिहार अति बदहाली की दौर से गुजर रहा है। जिस बदहाली को दूर करने चिराग पासवान से बड़ा कोई विकल्प नहीं हो सकता। चंद्रगुप्त की तरह बिहार की बदहाली दूर करने चिराग पासवान को जन- समर्थन से बिहार का मुख्यमंत्री बनना ही एक विकल्प हो सकता है। जिसके लिए बिहार के सभी प्रमुख जिलों में जन-संवाद कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।


उन्होंने कहा कि 10 दिसंबर को नवादा के आईटीआई के मैदान में लोके जनशक्ति पार्टी (रामविलास) तथा लोक सेवक रामविलास वैचारिक पासवान स्मृति मंच के संयुक्त तत्वाधान में जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान सहित पार्टी के सभी काद्दावर नेता शामिल होंगे। वे शनिवार को नवादा परिसदन में आयोजित प्रेसवार्ता को सम्बोधित कर रहे थे।


उन्होंने नवादा जिले के लोगों से आह्वान किया है कि लाखों लोग इस जन संवाद कार्यक्रम में पहुंचकर चिराग को चंद्रगुप्त की तरह बिहार की सत्ता पर स्थापित कर बिहार की बदहाली दूर करने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पत्रकारों से उन्होंने कहा था नीतीश कुमार को अधिकारियों तथा कुछ नेताओं द्वारा दवा खिलाकर दिमाग को खराब किया जा रहा है। जिसका सबसे बड़ा प्रमाण विधानसभा तथा विधान परिषद में जनसंख्या नियंत्रण के सवाल पर दिए गए उनका बयान है। उस बयान को कोई भी व्यक्ति अपनी मां बहनों तथा परिवार के सामने दोहराने की भी हिम्मत नहीं कर सकता है। नीतीश का यह बयान उनके सोच और उनके व्यवहार के विपरीत रहा है। जिससे जाहिर है कि उनका जरा भी दोष नहीं है। दोष उन लोगों का है, जो उन्हें दवा खिलाकर उनके दिमाग को खराब कर रहे हैं या फिर उनका इलाज नहीं कराकर उनको इस बदहाली के लिए छोड़ रहे हैं।


उन्होंने कहा कि बिहार में घटित कोई भी घटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीड़ितों के आंसू पोंछने तक नहीं जाते हैं। लेकिन लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद चिराग पासवान जहरीली शराब से मौत, दुर्घटना में मौत ,विषाक्त भोजन से मौत के साथ थी विभिन्न दुख की घड़ियों में गरीबों के बीच जाकर उन्हें सहायता करने के साथही उनके आंसू जरूर पोंछते हैं। इससे साफ जाहिर है कि बिहार की बदहाली को चिराग ही मुख्यमंत्री बन दूर कर सकते हैं। इस चिराग में आप लाखों नागरिक तेल भरकर उन्हें ताकत प्रदान करें, ताकि बिहार के नवनिर्माण में चिराग पासवान चंद्रगुप्त की भूमिका अदा कर सकें। उन्होंने कहा कि इससे दुर्भाग्य की बात क्या हो सकती है कि पूर्व मंत्री महावीर चौधरी के पुण्यतिथि समारोह में उनके चित्र के ऊपर फूल चढ़ाने की जगह उनके बेटे मंत्री अशोक चौधरी पर ही नीतीश फूल चढ़ाने लगे। इससे साफ जाहिर है कि उनका दिमाग बिल्कुल खराब हो चुका है। इस स्थिति में बिहार बदहाली से गुजर रहा है।


अरुण सिंह ने कहा कि विश्व प्रसिद्ध कदावर नेता जॉर्ज फर्नांडी साहब के कहने पर 14 साल अपनी जवानी लगाकर नीतीश को बिहार में स्थापित किया था लेकिन वे भ्रष्टाचारियों की गोद में आकर बिहार को बदहाल कर चुके हैं। जिसके लिए जरूरी है कि हम सभी मिलकर चिराग पासवान को बिहार के नव उत्थान के लिए स्थापित करें।