बिहार में शराबबंदी का हाल देखिए: वैशाली के बाद अब बक्सर में थाने से शराब की तस्करी! थानेदार समेत 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड, SHO और दो जवान फरार

बिहार में शराबबंदी का हाल देखिए: वैशाली के बाद अब बक्सर में थाने से शराब की तस्करी! थानेदार समेत 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड, SHO और दो जवान फरार

BUXAR: बिहार की सरकार ने जिनके कंधों पर शराबबंदी कानून को सफल बनाने की जिम्मेवारी सौंपी थी वहीं शराब की तस्करी कर रहे हैं। पिछले दिनों वैशाली में थाने से शराब की तस्करी का मामला सामने आया था। अब ताजा मामला बक्सर से सामने आया है, जहां थाने में शराब की तस्करी का सामने आया है हालांकि पुलिस इसे पुलिसकर्मियों द्वारा शराब के मिसयूज की बात कह रही है। इस मामले में थानेदार समेत पांच पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है। एसपी ने SHO समेत पांचों आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। पांचों के खिलाफ थाने में केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि थानेदार और दो चौकीदार गिरफ्तारी के डर से फरार हो गए हैं।


दरअसल, सोमवार की रात जिले के पुलिस महकमें में उस वक्त हडकंप मच गया जब ब्रह्मपुर थाना में शराब बेचने की खबर बक्सर एसपी को मिली। सूचना मिलते ही बक्सर एसपी मनीष कुमार और डुमरांव एसडीपीओ अफाक अंसारी ब्रह्मपुर थाना पहुंचे और मामले की जांच की। जांच के दौरान मालखाना के बाहर एक कमरे से शराब की पेटियां बरामद की गईं। मालखाने के बाहर एक कमरे में शराब की पेटी रखने का वीडियो वरीय पुलिस पदाधिकारियों को मिला था, जिसके बाद विभाग में हडकंप मच गया।


बक्सर एसपी मनीष कुमार ने बताया है कि पिछले सप्ताह शराब की कंटेनर पकड़ी गई थी। उसी में से कुछ पेटी शराब मालखाना के बाहर एक कमरे में रखा गया था। जिसका इस्तेमाल पुलिसकर्मियों द्वारा किया जा रहा था। एसपी ने बताया कि इसका वीडियो सामने आने के बाद जांच में मामला सही पाया गया। जिसके बाद थानाध्यक्ष बैजनाथ चौधरी समेत ब्रह्मपुर थाना में तैनात पांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।


इस मामले में एसपी ने एक्शन लेते हुए पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। सस्पेंड किए गए पुलिसकर्मियों में थानेदार वैधनाथ चौधरी, दारोगा कुंवर कन्हैया प्रसाद, कांस्टेबल विकास कुमार, चौकीदार शशिकांत यादव, चौकीदार रविशंकर राय शामिल है। सभी आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने दारोगा कुंवर कन्हैया प्रसाद और कांस्टेबल विकास कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि थानेदार और दो अन्य चौकीदार फरार हो गए हैं। इस कार्रवाई के बाद जिले के पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया है।