बिहार में सरकार बदली हालात नहीं : बालू माफिया जमकर मचा रहे उत्पात, पुलिस टीम पर बोला हमला ; कभी अपराधियों का पिंडदान करने की बात कहते थे सम्राट

बिहार में सरकार बदली हालात नहीं : बालू माफिया जमकर मचा रहे उत्पात, पुलिस टीम पर बोला हमला ; कभी अपराधियों का पिंडदान करने की बात कहते थे सम्राट

MUNGER: बिहार में एनडीए की सरकार के गठन से पहले बीजेपी बालू माफिया को लेकर महागठबंधन की सरकार पर हमला बोलने का कोई भी मौका नहीं चूकती थी। लालू-तेजस्वी और आरजेडी को निशाने पर लेते हुए बीजेपी के नेता लगातार आरोप लगाते रहे हैं कि सत्ता के संरक्षण में बालू और शराब माफिया आतंक मचा रहे हैं। हालांकि अब बीजेपी सत्ता में है लेकिन हालात नहीं बदले। 


दरअसल, बालू और शराब माफिया की सेहत पर बिहार में सरकार बदलने का कोई असर नहीं पड़ा है। पहले की तरह अब भी माफिया बिना किसी परेशानी के अपने काम में लगे हुए हैं। एनडीए की सरकार में डिप्टी सीएम बने सम्राट चौधरी अक्सर कहा करते थे कि उनकी सरकार बनी तो शराब माफिया, बालू माफिया और अपराधियों का गया जी में पिंडदान कर दिया जाएगा। लेकिन बिहार में सरकार बदलने के बावजूद हालात जस के तस बने हुए हैं। सरकार और पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद बिहार में शराब और बालू माफिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।


बेखौफ हो चुके माफिया पुलिसकर्मियों को अपना निशाना बनाने लगे हैं। मुंगेर में अवैध बालू खनन की सूचना पर छापेमारी करने पहुंची संग्रामपुर थाने की पुलिस टीम पर बालू माफिया ने हमला बोल दिया। इस दौरान बालू माफिया ने पुलिस टीम पर जमकर ईंट-पत्थर बरसाए और जब्त किए गए सामान को पुलिस से छुड़ा ले गए। हालांकि पुलिस ने मौके से एक स्कॉर्पियो को जब्त किया है। संग्रामपुर थानाक्षेत्र के सहौडा बालू घाट पर अवैध खनन की सूचना पर पहुंची संग्रामपुर पुलिस टीम पर बालू माफिया ने हमला किया।


पूरे मामले पर मुंगेर एसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि संग्रामपुर थानाध्यक्ष रविकांत कश्यप को बालू के अवैध खनन की सूचना मिली थी। सूचना के बाद संग्रामपुर पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस जवान को भेजा गया। जिसके साथ अपराधियों ने मारपीट की और पुलिस द्वारा जब्त सामान को भी छुड़ा कर अपने साथ ले गए। पुलिसकर्मियों की संख्या कम होने के कारण सभी आरोपी मौके से भागने में सफल रहे। हालाँकि पुलिस का दावा है कि सभी आरोपियों की पहचान कर ली गई है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

रिपोर्ट- मो. इम्तियाज खान