बिहार में शराब तस्करी का अनोखा तरीका: गिट्टी लदे ट्रक में छिपाकर झारखंड से लाई गयी शराब की खेप

बिहार में शराब तस्करी का अनोखा तरीका: गिट्टी लदे ट्रक में छिपाकर झारखंड से लाई गयी शराब की खेप

MADHEPURA: बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू किये करीब 7 साल हो गये लेकिन शराब पीने और बेचने वाले अपनी आदतों से बाज नहीं रहे हैं। शराब के अवैध धंधेबाज तस्करी के कई हथकंडे अब अपनाने लगे हैं। कभी आम और लीची में छिपाकर शराब बिहार आते है तो कभी वाहनों में तहखाना बनाकर तो कभी एम्बुलेंस और ताबूत में रखकर शराब की तस्करी करते हैं। हद तो तब हो गयी जब कब्रिस्तान को भी शराब का गोदाम बना दिया गया। इस बार शराब तस्करों ने गिट्टी लदे ट्रक में शराब की खेप झारखंड से लेकर बिहार पहुंचे गये। 


लेकिन पुलिस की नजर उन पर गई और फिर शराब के धंधेबाज दबोच लिये गये। मधेपुरा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली। पुलिस ने भारी मात्रा में गिट्टी लदे दो ट्रक से शराब के कार्टन बरामद किया है। इस दौरान दोनों ट्रक के चालकों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की इस कार्रवाई से बड़े शराब माफिया के बीच हड़कंप मचा हुआ है। 


मधेपुरा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है जहाँ पुलिस ने गिट्टी लदे दो हाईवा ट्रक पर छुपाकर रखे गए 573 कार्टून विदेशी शराब के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले को लेकर उदाकिशुनगंज एसडीपीओ सतीश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि झारखंड नंबर के दो हाईवा ट्रक आलमनगर के रास्ते बुधमा होते हुए सहरसा की ओर जा रहा है, उक्त दोनों ट्रक में गिट्टी के नीचे छुपाकर अंग्रेजी शराब ले जाया जा रहा है। 


उक्त सूचना पर पुलिस अधीक्षक मधेपुरा के द्वारा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सतीश कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई, गठित टीम के द्वारा बुधमा ओपी पुलिस शिविर के सामने जाँच प्रारम्भ किया गया तो जाँच के क्रम में गिट्टी लदे दो हाईवा ट्रक का झारखंड नंबर गाड़ी संख्या जे एच 10 बी ए एस 8239 और जे एच 10 बी एस एस 3411 में गिट्टी के अंदर छुपाकर रखा हुआ भारी मात्रा अंग्रेजी शराब के कार्टून मिला। जिसके बाद पुलिस ने दो शराब माफिया को तत्काल गिरफ्तार कर लिया।


 गिनती करने पर इसकी संख्या 573 कार्टून हुई, इसमें कुल 1332 बोतल शराब मिले, जहां प्रक्रिया अपनाने के बाद 5107.68 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद हुआ। गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान घैलाढ़ के अर्रहा महुआ निवासी रघुनंदन प्रसाद यादव के पुत्र शशि कुमार एवं सौरबाजार के बैजनाथपुर, गम्हरिया निवासी झक्कस यादव के पुत्र भीमराज यादव के रूप में हुई है। 


दोनों शराब माफिया सह चालकों के साथ साथ दोनों ट्रक के मालिक के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल ट्रक मालिक के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार ट्रक चालकों ने हैरान करने वाली कुछ बात भी बतायी है जिसके बारे में अभी खुलासा नहीं किया जा सकता है। इस मामले में गहन जांच की जरूरत है। एसडीपीओ ने बताया कि शराब झारखंड में कहां से आई और कहां ले जाया जा रहा था, इसके कारोबारी कौन हैं फिलहाल इन सभी बिंदुओं की पुलिस जांच कर रही है।