बिहार में घुसपैठ करने वाले एक दर्जन से ज्यादा रोहिंग्या गिरफ्तार, राजधानी एक्सप्रेस से कर रहे थे सफर

बिहार में घुसपैठ करने वाले एक दर्जन से ज्यादा रोहिंग्या गिरफ्तार, राजधानी एक्सप्रेस से कर रहे थे सफर

KISHANGANJ : भारत में अवैध तरीके से घुसपैठ करने वाले 14 विदेशी नागरिकों को रेल पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह सभी रोहिंग्या समुदाय के हैं और राजधानी एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे थे। रेल पुलिस की तरफ से यह कार्रवाई अगरतला-नई दिल्ली स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस में की गई है। नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे के सीपीआरओ शुभानंद चंद्रा ने बताया है कि रेलवे को यह सूचना मिली थी कि इस ट्रेन से कई विदेशी यात्री सफर कर रहे हैं और उनकी गतिविधियां संदिग्ध हैं। 


रेल में सफर कर रहे एक यात्री ने ही इन संदिग्ध यात्रियों के बारे में जानकारी दी थी। इसके बाद रेलवे सुरक्षा बल का कंट्रोल रूम हरकत में आया और इसकी सूचना तुरंत कटिहार मंडल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन को दी गई न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचते की ट्रेन के अंदर आरपीएफ और जीआरपीएफ के अधिकारियों ने जांच शुरू की तो 14 रोहिंग्या यात्रियों की पहचान हुई जिनके पास से भारतीय नागरिक होने का कोई वैध दस्तावेज या पहचान पत्र नहीं मिला। 


छानबीन में पता चला कि यह सभी बदरपुर से ट्रेन पर सवार हुए थे और इन्होंने टिकट नकली नामों से लिए थे। इन सभी 14 यात्रियों को ट्रेन से तत्काल उतार लिया गया। पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई कि सभी बांग्लादेश में कॉक्स बाजार रिफ्यूजी कैंप से भागकर भारत में आए और घुसपैठ के बाद अब यह दिल्ली जाने वाले थे। पुलिस ने इनके खिलाफ विदेशी संशोधन अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है और अब आगे की कार्रवाई की जा रही है।