बिहार में रेल टिकट की कालाबाजारी का खेल! CBI की छापेमारी से हड़कंप, दो अधिकारी अरेस्ट

बिहार में रेल टिकट की कालाबाजारी का खेल! CBI की छापेमारी से हड़कंप, दो अधिकारी अरेस्ट

SASARAM: बिहार में रेल टिकट की कालाबाजारी के खेल का खुलासा हुआ है। सीबीआई और आरपीएफ की टीम ने सोमवार को डेहरी रेलवे स्टेशन के बुकिंग काउंटर पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान बुकिंग काउंटर से कालाबाजारी के लिए बनाए गए टिकट के साथ दो अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है। इस कार्रवाई के बार रेलकर्मियों में हड़कंप मच गया है।


दरअसल, सीबीआई की टीम को खबर मिली थी कि डेहरी स्टेशन के बुकिंग काउंटर में आरक्षित टिकट की कालाबाजारी का खेल चल रहा है। सीबीआई की टीम को यह भी जानकारी मिली थी कि इस खेल में रेलवे के अधिकारी और कर्मी शामिल हैं। सीआईबी ने स्थानीय रेल पुलिस की मदद से बुकिंग कार्यालय में पहुंची और वहां बैठे अधिकारी और कर्मचारी को रंगे हाथ धर दबोचा। बुकिंग कार्यालय के आरक्षण पर्यवेक्षक मनोज पांडेय और कमर्शियल क्लर्क धनंजय कुमार को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है।


दोनों के पास से अवैध तरीके से बने तत्काल टिकट को जब्त किया गया है। पहले तो दोनों अधिकारियों ने बहाने बनाए लेकिन बाद में सच्चाई सामने आ गई। रेल पुलिस दोनों रेलकर्मियों को गिरफ्तार कर आरपीएफ थाना ले गई। सीआईबी के दारोगा अनिल चौधरी के बयान पर केस दर्ज कर दोनों आरोपी अधिकारियों को कोर्ट के निर्देश पर जेल भेज दिया गया है।