बिहार में सुरक्षित कौन? पेट्रोलिंग पर निकले डायल 112 के जवान से लूटपाट, बाइक और पिस्टल लूटकर भागे बदमाश

बिहार में सुरक्षित कौन? पेट्रोलिंग पर निकले डायल 112 के जवान से लूटपाट, बाइक और पिस्टल लूटकर भागे बदमाश

GAYA: बिहार में सुरक्षित कौन है, इसका जवाब शायद किसी के पास नहीं है। आम लोगों की कौन कहे, सरकार ने जिन लोगों के कंधे पर लोगों की सुरक्षा की जिम्मेवारी सौंपी है अब वे ही सुरक्षित नहीं रह गए हैं। अपराधियों में खौफ इस कदर खत्म हो गया है कि अब वह पुलिसकर्मियों को भी नहीं छोड़ रहे हैं। गया से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां बाइक से पेट्रोलिंग करने निकले डायल 112 के जवान से बदमाशों ने उसकी बाइक और पिस्टल को छीन लिया और फरार हो गए। 


दरअसल, रविवार की देर रात बाइक सवार 112 डायल के पुलिस जवान से लूटेरों ने लूटपाट की है। बदमाशों ने पुलिस जवान की बाइक और हथियार उससे लूट कर फरार हो गए। घटना की सूचना के बाद गया पुलिस हरकत में आई और तब वारदात स्थल से कुछ दूरी पर बाइक बरामद कर लिया लेकिन, पुलिस से लूटी गई हथियार बरामद नहीं कर सकी। वारदात के बाद घटनास्थल के सभी इलाकों को सील कर छापेमारी की जा रही है।


जानकारी के मुताबिक, रविवार की रात मानपुर मुफस्सिल थाना क्षेत्र में अपराधियों ने ड्यूटी कर रही पुलिस को निशाना बनाया है। मुफस्सिल थाना क्षेत्र में स्थित मेहता पेट्रोल पंप के सामने स्थित आरओबी के नीचे बिहार पुलिस की स्पेशल पुलिस डायल 112 (बाइक सवार) के साथ मारपीट कर लूट पाट की गई। घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ समेत मुफस्सिल थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और अपराधियों के भागने की दिशा में छापेमारी शुरू कर दी। साथ ही उस क्षेत्र में पड़ने वाले सभी थाना को सूचना दी गई।


घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने बताया जाता है कि दस की संख्या में अपराधी एक व्यक्ति के साथ मारपीट कर छिनतई की घटना को अंजाम दे रहे थे। इसी क्रम में गश्ती में रहे डायल 112 (बाइक सवार पुलिस) मौके पर पहुंच गई। डायल 112 के जवानों को देखते ही अपराधियों ने पुलिस वाले के साथ मारपीट शुरू कर दी और उसकी पिस्टल और बाइक छीनकर फरार हो गए।


जाते-जाते अपराधियों ने दहशत फैलाने के उद्देश्य से ताबड़तोड़ फायरिंग भी की। अपराधियों ने भागते समय पास के ट्रांसफार्मर का स्विच काट दिया। नतीजतन पूरे मोहल्ले में अंधेरा हो गया। इस घटना से एक तरफ जहां आम लोगो में दहशत का माहौल है, तो वहीं दूसरी ओर पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है। एसडीपीओ सुनील कुमार पाण्डेय ने कहा की अपराधियों के तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

रिपोर्ट- नितम राज