तीसरी लहर में आगे कैसी होंगी पाबंदियां? बिहार सीएमजी की बैठक में आज होगा फैसला

तीसरी लहर में आगे कैसी होंगी पाबंदियां? बिहार सीएमजी की बैठक में आज होगा फैसला

PATNA : कोरोना की तीसरी लहर से अब तक बिहार को पूरी तरीके से राहत नहीं मिल पाई है। ऐसे में तीसरी लहर के बीच पाबंदियां आगे कैसी हो इसके लिए आज क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होने वाली है। आज दोपहर सीएमजी की बैठक होगी। बैठक में 21 जनवरी के बाद की पाबंदियों पर फैसला लिए जाने की उम्मीद है। सीएमजी की बैठक के पहले राज्य के अधिकारियों ने स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ तमाम जिलों से फीडबैक लिया है और इसी फीडबैक के आधार पर अब आगे का फैसला लिया जाएगा। 


राज्य के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी की अध्यक्षता में बुधवार को भी सीएमजी की बैठक हुई थी। जिसमें संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की गई लेकिन बुधवार को हुई बैठक में पाबंदियों को लेकर कोई नया फैसला नहीं किया गया। आपको बता दें कि राज्य में जो पाबंदियां फिलहाल लागू हैं उनकी मियाद 21 जनवरी को खत्म हो रही है। ऐसे में अब राज्य सरकार को नए सिरे से पाबंदियों को लेकर फैसला लेना है। 


राज्य में बुधवार को 4063 नये कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई थी। जबकि करीब दोगुने संक्रमित स्वस्थ हो गए। पिछले 24 घंटे में राज्य में 7454 संक्रमित मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो गए। राज्य में एक दिन पहले यानी मंगलवार को 4551 नये संक्रमित मिले थे। इस तरह पिछले 24 घंटे में संक्रमितों की संख्या में 488 संक्रमण के मामले कम हो गए। इसके पहले 8 जनवरी, 2022 को 4526 और दूसरी लहर के दौरान वर्ष 2021 के 26 मई को 4022 नये संक्रमितों की पहचान हुई थी। जबकि एक दिन पहले बिहार में 3786 संक्रमित मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो गए थे।