बिहार में पान दुकान में चलाया जा रहा था साइबर एसपी का फर्जी दफ्तर, गृह मंत्रालय के इनपुट पर पुलिस ने किया खुलासा; गिरफ्त में आया शातिर

बिहार में पान दुकान में चलाया जा रहा था साइबर एसपी का फर्जी दफ्तर, गृह मंत्रालय के इनपुट पर पुलिस ने किया खुलासा; गिरफ्त में आया शातिर

KATIHAR: कटिहार पुलिस ने साइबर अपराध के बड़े मामले का खुलासा किया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के इनपुट पर पुलिस ने एक शातिर साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार शातिर पान की दुकान में साइबर एसपी का फर्जी कार्यालय संचालित कर रहा था। पुलिस ने छापेमारी कर कोढ़ा थाना क्षेत्र से आरोपी को अरेस्ट किया है।


पूरे मामले पर कटिहार एसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की सूचना पर दो नंबर को ट्रैक करते हुए कटिहार पुलिस सम्स तबरेज तक पहुंची है। सम्स तबरेज के मोबाइल को जब्त करते हुए जब इस मामले की जांच की गई तो उसके मोबाइल से दर्जनों महिलाओं और लड़कियों के अश्लील वीडियो और फोटो बरामद हुए। सम्स तबरेज कितना साइबर शातिर अपराधी है, ये इस बात से पता चलता है कि पटना, औरंगाबाद, मुंगेर के अलावा झारखंड के धनबाद और गिरिडीह, राजस्थान के अरवल और पश्चिम बंगाल के कोलकाता में उसके खिलाफ मामले दर्ज हैं।


एसपी ने बताया कि शातिर पिछले 6 महीने से अधिक समय से कोढ़ा के एक पान दुकान से बैठकर फर्जी साइबर एसपी बनकर महिला और लड़कियों को ब्लैकमेल कर उसके अश्लील फोटो और वीडियो लेता था। इसके आधार पर उन लोगों से आर्थिक शोषण भी करता था। कुछ मामला ऐसा भी आया है जिसमें वह कटिहार मेडिकल कॉलेज के लड़कों को भी ब्लैकमेल किया है।


एसपी की मानें तो अपने काबुलनामें में सम्स तबरेज ने स्वीकार किया है कि डेटिंग साइट से वह लड़कियों का नंबर निकाल उन लोगों से चैटिंग करते हुए पहले लड़कियों को फंसाता और फिर साइबर एसपी बनकर लड़कियों को ब्लैकमेल किया करता था। एसपी जितेंद्र कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी हाल में बगैर सत्यापित किए किसी अनजान शख्स को अपने निजी डिटेल फोटो या वीडियो साझा नहीं करें।