बिहार में नया कारनामा : पैदा होते ही 8वीं कक्षा पास कर गया बच्चा, मामला जानकर हैरान रह जाएंगे आप

बिहार में नया कारनामा : पैदा होते ही 8वीं कक्षा पास कर गया बच्चा, मामला जानकर हैरान रह जाएंगे आप

PATNA : बिहार से अक्सर ऐसे मामले सामने आते रहते हैं, जिसे जानकर आप चौंक जाते हैं. ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जो आपको हैरान कर देगा. दरअसल बिहार के मुजफ्फरपुर में एक बच्चा पैदा होने के तीन दिन बाद ही आठवीं कक्षा पास हो गया. जिस बच्चे के साथ ये घटना हुई, उसके माता-पिता भी हैरान और परेशान हैं. 


मामला बिहार के मुजफ्फरपुर जिले का है, जहां मीनापुर स्थित एक माध्‍यमिक विद्यालय से ऐसी घटना सामने आई है, जो काफी हैरान करने वाली है. दरअसल स्कूल ने आठवीं के एक छात्र को उसके जन्म तारीख के ठीक तीन दिन बाद ही आठवीं पास का टीसी दे दिया है. जब ये मामला प्रकाश में आया तो सबके होश उड़ गए. 


इस घटना के संबंध में जानकारी मिली है कि मुजफ्फरपुर के मीनापुर स्थित गोसाईदास टेंगरारी विद्यालय में प्रिंस कुमार नाम का एक बच्चा पढ़ाई करता था. आठवीं क्लास तक स्कूल में पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रिंस ने टीसी के लिए आवेदन किया. लेकिन स्कूल की ओर से जो स्थानांरतण सर्टिफिकेट उसे दिया गया, उसमें तारीख ही गलत है. 


स्कूल की ओर से दिए गए टीसी के मुताबिक प्र‍िंंस का जन्‍म तिथ‍ि 20 मार्च 2007 बताई गई है, जबक‍ि विद्यालय ने उसे 23 मार्च 2007 के डेट का आठवीं पास का टीसी दे दिया है. स्‍कूल की इतनी बड़ी लापरवाही के कारण बच्‍चे के भविष्‍य पर खतरा मंडराने लगा है. यहां तक की ये सवाल उठ रहे हैं कि गलत सर्टिफिकेट के आधार पर वह आगे की पढाई कैसे पूरी करेगा. 


वहीं , स्‍कूल की इतनी बड़ी गलती देख जब प्रिंस के अभ‍िभावक विद्यालय में टीसी में सुधार करवाने के लिए गए तो वहां की हेड मास्‍टर ने उन्‍हें डांट कर भगा दिया और की गई गलती को भी सुधारने से मना कर दिया. इस मामले को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी ने इसे लापरवाही नहीं, बल्कि स्‍लीप ऑफ पेन बताया है. कहा क‍ि इस गलती का सुधार किया जाएगा.