बिहार में मिले 3 और मरीज, सूबे में पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 96

बिहार में मिले 3 और मरीज, सूबे में पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 96

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है पटना से जहां तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक 3 और पॉजिटिव केस सामने आया है. बताया जा रहा है कि ये मरीज मुंगेर जिले के जमालपुर के रहने वाले हैं। जिनकी उम्र 30 साल, 36 साल और 52 साल बताया जा रहा है। ये सभी मरीज कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। 


इससे पहले रविवार भोजपुर में पहला मामला सामने आने के बाद जिले के प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है. बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को अब तक कुल 10 मरीज सामने आ गए हैं. जिसमें बक्सर के 2, मुंगेर के 3 और नालंदा के 4 मरीज शामिल हैं. इसके आलावा एक नया और पहला मामला भोजपुर जिले से सामने आया है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव की ओर से इस मरीज की पॉजिटिव रिपोर्ट आने की पुष्टि की गई है.



आरा के रहने वाले एक मरीज की पुष्टि हुई है. जिसकी उम्र 25 साल बताई जा रही है. बक्सर में इससे पहले भी दो तब्लीगी जमात से जुड़े कोरोना मरीज सामने आये थे. इन्हीं के संपर्क में आने से दो और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव सामने आई है. जिसमें एक महिला और एक पुरुष शामिल हैं. महिला की उम्र 28 साल और पुरुष की उम्र 30 साल बताई जा रही है. इससे पहले सभी मरीज नालंदा जिले के रहने वाले थे. मिली जानकारी के मुताबिक 12 साल, 18 साल और 22 साल के तीन नए मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. यह सभी मरीज दुबई से लौटे मरीज के संपर्क में आने से संक्रमत हुए हैं. बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को इससे पहले जिस मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वह नालंदा के बिहारशरीफ इलाके का रहने वाला था. जिसकी उम्र 55 साल बताई जा रही है. यह व्यक्ति भी नालंदा के मरीज के संपर्क में आने से ही संक्रमित हुआ है. दुबई से लौटने वाला यह मरीज अब तक नालंदा के 4 और पटना के एक मरीज को संक्रमित कर चुका है.



बिहार में अब तक कुल 93 मरीज सामने आये हैं. जिसमें 2 लोगों की मौत भी हुई है. मुंगेर और वैशाली जिले के रहने वाले दो मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने एक बड़ी जानकारी साझा करते हुए यह बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से 6240 कोरोना जांच के लिए रैपिड टेस्ट किट भेजे गए हैं. बिहार में सीवान के 17, मुंगेर के 6, पटना के 5, गया के 4, गोपालगंज के 3, नालंदा के 2, बेगूसराय, नवादा, सारण, लखीसराय और भागलपुर के एक-एक मरीज स्वस्थ हो गए हैं. बिहार में अब तक 10130 सैंपल जांच किये गए हैं, जिसमें  87 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं. सूबे में 302 क्वारंटाइन सेंटर बनाये गए हैं.