बिहार में मिले कोरोना के 2 और नए मरीज, सूबे में आंकड़ा पहुंचा 591

बिहार में मिले कोरोना के 2 और नए मरीज, सूबे में आंकड़ा पहुंचा 591

PATNA : बिहार में कोरोना का संक्रमण बढ़ते जा रहा है. एक तरफ मरीज स्वस्थ हो रहे हैं. वहीं दूसरी ओर नए मामले सामने आते जा रहे हैं. हैरान करने वाली बात ये है कि अब जितने सारे मामले सामने आ रहे हैं. उनमें ज्यादा लोग प्रवासी मजदूर हैं. इस वक्त स्वास्थ विभाग की ओर से एक नया अपडेट जारी किया गया है. जिसके मुताबिक दो नए मामलों की पुष्टि की गई है. इसके साथ ही बिहार में अब कुल पॉजीटिव मरीजों की संख्या 591 हो गई है.


स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को पांचवी अपडेट जारी की गई है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के मुताबिक भोजपुर और वैशाली जिले से दो नए मामले सामने आये हैं. स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार ने बताया कि भोजपुर जिले के अगियांव प्रखंड के लसाढ़ी गांव से 40 वर्षीय एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है. वहीं दूसरी ओर वैशाली जिले के रामपुर गांव से 69 साल के एक बुजुर्ग की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है.


भोजपुर जिले को कोरोना फ्री होते हुए एक घंटा भी नहीं हुआ कि एक नया मरीज इस जिले में मिल गया है. फर्स्ट बिहार झारखंड के साथ बातचीत में भोजपुर के डीएम ने इस नए मरीज मिलने की पुष्टि की है. जिलाधकारी रोशन कुशवाहा ने कहा कि एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. यह मरीज प्रवासी मजदूर है. जो हाल ही में गुजरात के सूरत से आरा लौटा था.  इसके साथ ही बिहार में अब तक 590 मामले सामने आ चुके हैं.



SDO अरुण प्रकाश ने कहा-
भोजपुर जिले के सभी 18 कोरोना मरीज आज स्वस्थ हो चुके हैं. लेकिन उनके अतिरिक्त एक और मरीज कोरोना पॉजिटिव देर शाम पाया गया है. आरा के SDO अरुण प्रकाश ने फर्स्ट बिहार की टीम के साथ बातचीत में कहा कि अगिआंव प्रखंड में एक नया मरीज मिला है. अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि प्रशासन ने इस मरीज को पहले ही क्वारंटाइन सेंटर में रखा है. अब इस मरीज को इलाज के लिए आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जायेगा.  इसके साथ ही जिले में  कोरोना मरीजों की संख्या 19 हो गई है. जिसमें से तक़रीबन 95 प्रतिशत मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.