बिहार में मिला एक और कोरोना पॉजिटव मरीज, सूबे में आंकड़ा पहुंचा 65

बिहार में मिला एक और कोरोना पॉजिटव मरीज, सूबे में आंकड़ा पहुंचा 65

PATNA : कोरोना संकट से इंडिया परेशान है. देश में लगातार मामले सामने आ रहे हैं. बिहार में भी पिछले 24 घंटे में स्थिति अच्छी बनी रही, लेकिन इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है पटना से जहां एक और कोरोना पॉजिटिव मिला है. यह मरीज बेगूसराय जिले का रहने वाला बताया जा रहा है. इस नए मरीज के मिलने के साथ ही बेगूसराय में मरीजों की संख्या में एक और इजाफा हुआ है. 


बेगूसराय से नया मामला सामने आने के बाद इस जिले में 8 पॉजिटिव केस मिल गए हैं. इस आंकड़े के साथ ही बेगूसराय बिहार का दूसरा सबसे प्रभावित जिला बन गया है. इस नए मरीज की उम्र 34 साल बताई जा रही है. वह बेगूसराय का रहने वाला है. सूबे में अब आंकड़ा 65 पहुंच गया है. जिसमें से एक व्यक्ति की मौत हुई है. फिलहाल सूबे में 38 केस एक्टिव हैं. जबकि 26 मरीज ठीक हो गए हैं. 


बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में अब तक 65 मामले सामने आये हैं. जिसमें से 26 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है. जबकि एक व्यक्ति की मौत कोरोना जैसे जानलेवा वायरस से हुई है. फिलहाल सूबे में अभी भी 38 केस एक्टिव हैं. देश में फिलहाल स्थिति काफी चिंताजनक बनी हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक इंडिया में अभी तक 9 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. केंद्र की ओर से जारी डाटा के मुताबिक भारत में 9152 केस सामने आये हैं, जिसमें से 7987 केस अभी भी एक्टिव हैं. जबकि 308 लोगों ने कोरोना से दम तोड़ दिया है. इसके साथ ही 856 लोग कोरोना को मात देकर एक नई जिंदगी हासिल किये हैं.  


बिहार में अब तक 11 जिलों में कोरोना के मरीज मिले हैं. जिसमें से 7 जिले ही फिलहाल प्रभावित हैं. क्योंकि मुंगेर, पटना, नालंदा और लखीसराय के मरीजों के शत प्रतिशत रिजल्ट सामने आ गए हैं. पटना के सभी 5 मरीज स्वस्थ हो गए हैं. इसके साथ ही नालंदा के सभी दो मरीज और लखीसराय के एक मरीज ने कोरोना को मात देकर नए जीवन को हासिल किया है. यह बिहार स्वास्थ्य विभाग के मेहनत का नतीजा है कि जिस तरीके से हालात बिहार में बेकाबू हो रहे थे. ऐसी स्थिति में डॉक्टर्स ने काफी अच्छा काम किया. डॉक्टर्स के सराहनीय काम का ही नतीजा है कि मुंगेर में एक मौत होने के बाद वहां के 6 मरीज आज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं. पिछले दो दिनों के अंदर बिहार में मरीजों के ठीक होने के आंकड़े में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. सूबे कोरोना संक्रमित लगभग 40 प्रतिशत मरीज आज ठीक हो गए हैं. जिसके कारण बिहार के चार जिले पटना, मुंगेर, नालंदा और लखीसराय फिलहाल कोरोना फ्री हो चुके हैं. इन सभी जिलों में 14 मरीजों ने कोरोना को हरा दिया है.