बिहार के इन जिलों में आज झमाझम बारिश: मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, जानिए.. अपने शहर का हाल

बिहार के इन जिलों में आज झमाझम बारिश: मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, जानिए.. अपने शहर का हाल

PATNA: बिहार में पिछले कुछ दिनों से थम गया बारिश का दौर एक बार फिर से शुरू होने की संभावना है। राज्य के कई जिलों में आज हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है। राजधानी पटना में मंगलवार की सुबह से ही हल्की बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग ने कुछ जिलों में बारिश और वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है।


मौसम विज्ञान केंद्र पटना के मुताबिक, राज्य के कुछ जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। इस दौरान मेघ गर्जन और वज्रपात की प्रबल संभावना है। ऐसे में लोगों को बारिश के दौरान सचेत रहने को कहा गया है। इसके साथ ही साथ मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि बारिश के दौरान वह आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से जारी निर्देशों का पालन करें।


मौसम विभाग ने अरवल, जहानाबाद, औरंगाबाद, गया, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, वैशाली, समस्तीपुर और राजधानी पटना समेत कुछ अन्य जिलों में मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जताई है और इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने बारिश के दौरान लोगों से सचेत और सतर्क रहने की अपील की है और कहा है।


बता दें कि बिहार में रूक-रूक कर हो रही बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है हालांकि कुछ जिलों में अब भी उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं और अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे हैं। मंगलवार को पटना समेत प्रदेश में मानसून की गतिविधियां तेज होने की संभावना है। इस दौरान राज्य के अधिकतर जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है।