बिहार में मची सियासी हलचल के बीच BJP की बड़ी बैठक, इन मुद्दों पर हो रही ख़ास चर्चा; बढ़ सकती है सबकी मुश्किलें

बिहार में मची सियासी हलचल के बीच BJP की बड़ी बैठक, इन मुद्दों पर हो रही ख़ास चर्चा; बढ़ सकती है सबकी मुश्किलें

PATNA : देश में लोकसभा चुनाव में अब महज कुछ महीनों का समय बचा हुआ है। ऐसे में देश की तमाम छोटी-बड़ी राजनीतिक पार्टी के तरफ से अपनी चुनावी रणनीति बनाने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में बिहार में जो राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी हुई है उस बीच बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी के तरफ से अपने संगठन की बड़ी बैठक की जा रही है। इस बैठक में पार्टी न सिर्फ आगामी चुनाव बल्कि अन्य चीज़ों पर भी गहन चर्चा करेगी। 


दरअसल,  लोकसभा चुनाव में एक-दूसरे को शिकस्त देने के लिए एनडीए और इंडी गठबंधन अपनी अपनी तैयारियों में जुट गए हैं। ऐसे में बिहार की सभी 40 सीटों को अपने पाले में करने के लिए भाजपा ने बड़ी बैठक बुलाई है। यह बैठक उस समय बुलाया गया है जब सीएम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में खलबली मची हुई है। हालांकि, इस बैठक की तारीख और समय पहले से तय थी। यह बैठक मुख्य रूप से राम मंदिर को लेकर पार्टी के तरफ से चलाए जाने वाले कार्यक्रम को लेकर बुलाया गया है। 


मालूम हो कि, बिहार बीजेपी 2 जनवरी को पार्टी कार्यालय से लव कुश रथ यात्रा निकाल रही है। एक साथ दो रथ को प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी झंडी दिखाकर पार्टी कार्यालय से रवाना करेंगे। लव-कुश समाज के इस रथ यात्रा का स्लोगन 'सबके सिया, सबके राम' है। भाजपा दो जनवरी को दोपहर1 बजे दिन में इस रथ यात्रा को प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। 


बताया जाता है कि,यह रथ यात्रा बिहार के सभी 38 जिलों से होते हुए बक्सर के रास्ते अयोध्या पहुंचेंगी। जगह- जगह हवन पूजन और लोगों के बीच अच्छत बांटकर समाज के लोगों को अयोध्या आने का निमंत्रण यह रथ यात्रा देगी। रथ यात्रा में दो रथ होंगे। जिसमे साथ में हवन कुंड भी होगा। यह यात्रा पटना से रवाना होकर हाजीपुर होते हुए छपरा पहुंचेगी, जहां रात्रि विश्राम होगा। 


वहीं दूसरे दिन यानी 3 जनवरी को यह यात्रा छपरा से सिवान होते हुए गोपालगंज पहुंचेगी, जबकि उसके अगले दिन यह रथ बेतिया होते हुए वाल्मीकि नगर पहुंचेगी। पांच जनवरी को यह यात्रा वाल्मीकि नगर से मोतिहारी और शिवहर होते हुए पुनौरा धाम पहुंचेगी और वहां रात्रि विश्राम होगा। इसके विभिन्न जिलों से होते हुए यह रथ यात्रा गया, अरवल, सासाराम, आरा होते हुए 20 जनवरी को राम कर्म भूमि (विश्वामित्र आश्रम) बक्सर से आशीर्वाद लेकर गाजीपुर, सुल्तानपुर के रास्ते अयोध्या जी के लिए प्रस्थान करेगी। वहीं 22 जनवरी को इस यात्रा का समापन अयोध्या राम मंदिर में होगा। 

पटना से शलेंद्र पांडे की रिपोर्ट