बिहार में लीची के लिए हत्या: लीची का दाम कम नहीं किया तो व्यापारियों ने पीट-पीटकर किसान को मार डाला

बिहार में लीची के लिए हत्या: लीची का दाम कम नहीं किया तो व्यापारियों ने पीट-पीटकर किसान को मार डाला

VAISHALI: बिहार में लीची के लिए एक किशोर की हत्या कर दी गयी है। 17 वर्षीय किशोर का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने लीची का दाम करने से इनकार कर दिया था। जिससे मंडी के व्यापारी गुस्सा हो गये और पहले तो उसे बुरी तरह से पीटा फिर गला दबाकर आदित्य को मार डाला। लीची के लिए हुई हत्या की इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गयी है। वही परिजनों के बीच इस घटना से कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजन आरोपियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।


बताया जाता है कि अपने पिता के साथ 17 साल का किशोर आदित्य मंडी में लीची बेचने के लिए पहुंचा था। जहां के लीची का दाम कम करने को लेकर व्यापारियों से उसकी बकझक हो गयी। जिसके बाद व्यापारियों ने पीट-पीटकर उसे मार डाला। व्यापारी लीची का दाम करने के लिए कह रहा था जिसके लिए किसान तैयार नहीं था। लीची का दाम करने से इनकार करते ही मंडी के व्यापारी ने इतना बड़ा कदम उठा लिया। 


मामला बिहार के वैशाली जिले के गोरौल थाना इलाका स्थित मंडी का है। लीची के किसान की हत्या से गुस्साएं लोगों ने शव के साथ एनएच 22 पर जमकर हंगामा मचाया और मुख्य सड़क को जाम कर दिया। जिससे यातायात बुरी तरह बाधित हो गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। इस घटना को लेकर लोग काफी आक्रोशित थे। काफी मशक्कत के बाद समझा बुझाकर पुलिस ने लोगों को शांत कराया। जिसके बाद यातायात बहाल हो सका। 


परिजनों ने तीन लोगों को नामजद करते हुए 5 लोगों को आरोपी बनाया और इन सबके खिलाफ केस दर्ज कराया। केस दर्ज होते ही पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है। मृतक के परिजनों का कहना है कि लीची का दाम करने के लिए व्यापारियों ने दवाब बनाया और जब 17 वर्षीय आदित्य लीची का दाम करने से इनकार कर दिया तो मंडी के व्यापारियों ने पहले तो पिटाई कर दी फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। जिसमें मंडी चलाने वाले भी शामिल है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही सभी आरोपी सलाखों के पीछे होंगे।