बिहार में लागू होगा योगी मॉडल, यूपी की तर्ज पर अवैध निर्माण पर चलेगा बुलडोजर

बिहार में लागू होगा योगी मॉडल, यूपी की तर्ज पर अवैध निर्माण पर चलेगा बुलडोजर

PATNA : उत्तर प्रदेश की तर्ज पर अब बिहार में भी अवैध निर्माण पर सरकार बुलडोजर चलवाएगी। गुरुवार को बिहार विधानसभा की कार्यवाही के दौरान CPI(M) के एक विधायक द्वारा सवाल उठाने पर राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि अवैध कब्जा कर भले ही 10 मंजिला इमारत बना दी गईहो, सरकार उस पर बुलडोजर चला देगी।


दरअसल, CPI(M) के विधायक अजय कुमार ने सदन में खगड़िया का एक मामला उठाते हुए कहा कि सरकार द्वारा दलितों की दी गई पांच डिसमिल जमीन पर कब्जा कर पक्का मकान बना दिया गया है। इस मामले की जांच में गड़बड़ी पाए जाने की रिपोर्ट अंचलाधिकारी ने दिया है।


मामले में सीपीआईएम विधायक द्वारा अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाने के बाद अन्य सदस्यों ने भी कार्रवाई की मांग की। विधानसभा में बार-बार कार्रवाई का आश्वासन देने के बावजूद विधायक मानने को तैयार नहीं थे।


जिसके बाद मंत्री रामसूरत राय ने झल्लाते हुए ऐलान कर दिया कि जिन लोगों ने भी अवैध निर्माण कराया है, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सदन में कहा कि कब्जा करनेवालों ने अगर उक्त जमीन पर 10 मंजिला मकान क्यों न बना लिया हो उसपर बुलडोजर चला दिया जाएगा। मंत्री की इस घोषणा के बाद सभी विधायक शांत हो गए।