बिहार में कुछ ही घंटे के भीतर 9 मर्डर, लॉकडाउन में अपराधियों ने ताबड़तोड़ कई लोगों को मारी गोली

बिहार में कुछ ही घंटे के भीतर 9 मर्डर, लॉकडाउन में अपराधियों ने ताबड़तोड़ कई लोगों को मारी गोली

PATNA : बिहार में कोरोना संकट के बीच बढ़ती आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. राज्य में महज कुछ ही घंटे के भीतर अपराधियों ने 9 लोगों की हत्या कर दी है. पटना, बेगूसराय, मधेपुरा, सीवान, गोपालगंज और कैमूर में अपराधियों ने कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया. कुछ ही घंटे के भीतर सूबे के अलग-अलग इलाकों में हुई 3-3 डबल मर्डर से पुलिस महकमे की नींद उड़ गई है. पुलिस इन मामलों की छानबीन में जुटी हुई है.


पटना के मोकामा में अपराधियों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए 2 लोगों की हत्या कर दी. मोकामा टाल से दोनों युवकों की डेड बॉडी को पुलिस ने बरामद किया है. दोनों युवक कल रात से ही गायब थे. पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों युवकों की पीट-पीटकर हत्या की गई है. दोनों के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. घटनास्थल पर पहुंचकर खुद ग्रामीण एसपी ने इस मामले में तफ्तीश की. पुलिस इस डबल मर्डरकांड की गुत्थी सुलझाने में लगी हुई है. 


कैमूर जिले में दूसरी बड़ी वारदात को अपराधियों ने अंजाम दिया है. जिले के तरांव गांव में अपराधियों ने बाप-बेटे की हत्या कर दी. ग्रामीणों की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक धारदार हथियार से गला रेतकर दोनों की हत्या की गई है. हत्या के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. पुलिसकर्मी इलाके में कैंप कर रहे हैं. मामले की छानबीन की जा रही है. 


तीसरी वारदात मधेपुरा जिले के चौसा इलाके की है. जहां अपराधियों ने आरजेडी नेता को गोली मारकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि मृतक आरजेडी नेता निवासचंद्र उर्फ मुन्ना यादव लौआलगान पूर्वी पंचायत के पूर्व सरपंच भी थे. घटना को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक राजद नेता बाइक से चौसा जा रहे थे. इस दौरान अपराधियों ने लौआलगान मोड़ पर गोली मार दी. जिसके कारण उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इससे पहले सरस्वती पूजा के दौरान भी अपराधियों ने उनके घर पर फायरिंग की थी. पुलिस इस हत्याकांड की छानबीन में जुटी हुई है. 


उधर बेगूसराय जिले में अपराधियों ने कुछ ही घंटों के भीतर कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया. जिले में चार अलग-अलग घटनाओं में 3 महिलाओं और एक होमगार्ड जवान की हत्या कर दी गई. जिससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. लोहिया नगर आउट पोस्ट के पन्हास चौक पर बदमाशों ने होमगार्ड जवान को गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई. इसके अलावा खोदावंदपुर थाना इलाके के विदुलिया गांव में दहेज के लिए एक विवाहिता की हत्या कर दी गई. परिजनों ने इस हत्या का आरोप ससुराल वालों के ऊपर लगाया है. पुलिस घटना की छानबीन कर रही है. 


इसके साथ ही बीती रात बेगूसराय के डंडारी थाना क्षेत्र के हरदिया गांव में अपराधियों ने 2 महिलाओं को गोली मार दी. इस घटना में एक महिला की मौत हो गई, जबकि दूसरी को इलाज के किये भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि आटा चक्की मील पर इस वारदात को अंजाम दिया गया था. मृतक महिला आटा चक्की मील के मालिक की पत्नी बताई जा रही है. 


बेगूसराय जिले में ही नांवकोठी थाना इलाके के समसा गांव में अपराधियों ने एक दंपति को गोली मार दी. इस घटना में भी पत्नी की मौत हो गई, जबकि पति गंभीर रूप से जख्मी बताया जा रहा है. उसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. पुलिस घटना की छानबीन में जुटी हुई है. 


इसके अलावा गोपालगंज और सीवान में भी छिटपुट घटनाएं हुई. सीवान में अपराधियों ने जेडीयू सांसद के प्रतिनिधि के भाई को निशाना बनाने की कोशिश की. हालांकि इस घटना में वो बाल बाल बचे. हकाम हाइवे पर अपराधियों ने फायरिंग की थी. 


उधर गोपालगंज में 24 मई को हुई नरसंहार के बाद इलाके में लगातार तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. जेडीयू विधायक पप्पू पांडेय के करीबी की हत्या के बाद उनके एक और करीबी आदमी के ऊपर जानलेवा हमला किया गया है. अपराधियों ने विक्रमपुर पंचायत के मुखिया शैलेश ओझा के ऊपर यह हमला किया है. हालांकि इस घटना में वो बाल बाल बचे हैं. ग्रामीणों ने तकिया बारी गांव के रहने वाले हमलावर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है. 


24 घंटे के भीतर इन तमाम आपराधिक वारदातों से बिहार पुलिस की नींद उड़ गई है. पुलिस भी सकते में है. इन सभी मामलों में पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई है.