बिहार में जलकर ख़ाक हुई सवारी बस, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

बिहार में जलकर ख़ाक हुई सवारी बस, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

VAISHALI : बिहार के वैशाली जिले के हाजीपुर में उस समय अचानक अफरा -तफरी का माहौल बना हुआ है। अनजान पीर चौक के पास उस समय अपना तफरी मच गई जब एक चलती हुई सवारी बस में अचानक आग लग गई। बस में लगभग 25 लोग सवार थे। हालांकि ड्राइवर की सूझबूझ से सब की जान बची। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने बस में लगी आग को बुझाया।


मिली जानकारी के मुताबिक, यात्री बस हाजीपुर स्टैंड से खुलकर से छपरा के रास्ते गोपालगंज के लिए जा रही थी। बस पटना से चलकर हाजीपुर स्टैंड पहुंची और वहां से गोपालगंज के लिए रवाना हुई थी। बाद कुछ ही दूरी पर आगे अचानक बस से धुंआ और चिन्गारी निकलने लगीं। रोड पर चल रहे लोगों ने ड्राइवर को जानकारी दी। तबतक आग की लपटें निकलने लगी थी। इसके बाद चालक ने अपनी सूझबूझ से बस को एक किनारे खड़ा कर सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया। इस तरह एक बड़ी घटना होते होते बच गई। 


बताया जा रहा है कि, घटना के वक्त बस में लगभग घटना के समय 25 से अधिक यात्री सवार थे। सभी हाजीपुर से छपरा और गोपालगंज जाने के लिए निकले थे। लेकिन रास्ते में ही बस में आग लग गई। स्थानीय लोगों ने नगर थाना पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड को भी घटना की जानकारी दी। दमकल की टीम ने मौके पहुंचकर आग पर काबू पा लिया। लेकिन तब तक बस पूरी तरह से जल कर खाक होगई। इस हादसे के बाद कुछ देर के लिए हाजीपुर छपरा मुख्य मार्ग पर भीषण जाम लग जाने से  यातायात ठप हो गई। नगर थाना पुलिस ने रोड जाम खाली कराया।