बिहार में हर्ष फायरिंग की घटनाएं बढ़ी, सुपौल में गोली लगने से डांसर की मौत, बेगूसराय में दुल्हे के भाई को लगी गोली

बिहार में हर्ष फायरिंग की घटनाएं बढ़ी, सुपौल में गोली लगने से डांसर की मौत, बेगूसराय में दुल्हे के भाई को लगी गोली

BEGUSARAI/ SUPAUL : देश भर में हर्ष फायरिंग पर रोक है। इसके बाबजूद लोग अपनी शोहरत दिखाने की फितरत में आए दिन लोग गैरकानूनी हरकतों को अंजाम दे रहे हैं। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला बेगुसराय और सुपौल से निकल कर सामने आया है। जहां एक शादी समारोह में हर्ष फायरिंग की वजह से एक की मौत हो गई है तो दूसरा बुरी तरह से घायल बताए जा रहे हैं। 


दरअसल, पहली घटना बेगूसराय में एक फिर शादी में बरात के दौरान हर्ष फायरिंग में दुल्हे के छोटे भाई को गोली लगने से घायल हो गए। गोली युवक को पैर में लगी है। जिसे घायल अवस्था में शहर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। राजवाड़ा गांव से बारों गांव बारात जा रही थी तभी हर्ष फायरिंग की गई जिसमें एक गोली लड़के के भाई को गोली लग गई।


इस घटना में घायल की पहचान बरौनी थाना अंतर्गत राजवाड़ा वार्ड 3 निवासी खुशदिल राय का 20 वर्षीय पुत्र रितीश कुमार के रूप में की गई है। घायल के बड़े भाई नीतीश कुमार का बरात राजवाड़ा गांव से बारों गांव जा रहा था। इस दौरान कुछ लोगों के द्वारा फायरिंग की जाने लगी तभी लड़के छोटे भाई रितीश कुमार को हर्ष फायरिंग के दौरान गोली लग गई। गोली लगने की परिजनों को सूचना मिलते ही आनन-फानन में घायल के बेगूसराय शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज चल रहा है। 


बताते चलें कि, बेगूसराय में रोक के बावजूद लगातार हर्ष फायरिंग की जा रही है और लोगों की जान तक जा रही है इसके बावजूद लोग हर्ष फायरिंग से वाज नहीं आ रहे हैं। बता दें कि दो दिन पहले भी बलिया इलाके में जयमाला के दौरान हर्ष फायरिंग में गोली लगने से एक महिला की मौत हो गई थी।


जबकि एक अन्य मामला सुपौल जिले के मरौना थाना क्षेत्र के गनौरा पंचायत स्थित मंगासिहौल गांव से निकल कर सामने आ रह है। जहां महेश यादव के पुत्र की शादी में डीजे पर नाच रहे डांसर की हर्ष फायरिंग में मौत हो गई। हाथ मे कट्टा लेकर युवक डांस कर रहे थे। इस दौरान फायरिंग से यह घटना हुई है। फायरिंग के दौरान डांसर के मुंह मे गोली लगी है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सुपौल सदर अस्पताल भेज दिया गया है।