बिहार में हर गलत काम के जिम्मेदार नीतीश कुमार ... नालंदा में बोले चिराग पासवान ... लोकसभा में JDU को नहीं मिलेगी एक भी सीट

बिहार में हर गलत काम के जिम्मेदार नीतीश कुमार ... नालंदा में बोले चिराग पासवान ... लोकसभा में JDU को नहीं मिलेगी एक भी सीट

NALANDA : बिहार फर्स्ट और बिहारी फर्स्ट का विजन लेकर सूबे के अलग- अलग इलाकों में सभा कर रहे चिराग पासवान आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले में पहुंचे थे। लेकिन, यहां को भीड़ दिखी और उस भीड़ से जी आवाजे आ रही थी उससे बिहार की सत्तारूढ़ पार्टी की मुश्किलें बढ़ने वाली है। यह संदेश मिलाता दिख रहा है। जिस तरह से चिराग पासवान से लोगों से सवाल किया और उनका आम जनता से जवाब दिया है उससे नीतीश कुमार को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है। 


दरअसल, नालंदा के नूरसराय प्रखंड अंतर्गत सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में शनिवार को लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के द्वारा पार्टी विस्तार सह जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में चिराग पासवान ने हिस्सा लिया। ऐसे में चिराग को सुनने के लिए भारी संख्या में जनता सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम पहुंची। जहां चिराग पासवान ने कहा कि - बिहार में शिक्षा, स्वाथ्य, अपराध और तमाम गलत चीजों का जिम्मेदार कौन है इसका जवाब यह जनता देगी। उसके बाद लोगों ने एक सूर में नीतीश कुमार का नाम लिया। 


चिराग पासवान ने कहा कि- जिस तरीके से विपक्ष एक रणनीति के तहत संसद को नहीं चलने दिया और जिस तरीके से संसद की गतिविधियों को बाधित किया। उससे मालूम चलता है की इन्हें देश की जनता से कोई मतलब नहीं है। इनको मालूम होना चाहिए कि क्षेत्र की जनता इनको संसद में तख्तियां दिखाने के लिए नहीं चुनती है। 


इसके आगे चिराग ने कहा की विपक्ष की इन्हीं हरकतों की वजह से 2014 में कम सांसद चुनकर विपक्ष में आए। उसके बाद अगले चुनाव में यह संख्या भी कम हुई और इस बार के चुनाव में पहले से भी कम सांसद इनके चुनकर आएंगे। आज की तारीख में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जो जनता का विश्वास है। यह बातें मैं भाजपा की तीन राज्यों में हुई जीत पर नहीं बोल रहा हूं बल्कि बिहार के हर जिलों में हर एक प्रखंड में हर एक गांव में मैं घूम रहा हूं। उसके बाद वहां जनता का जो विश्वास मौजूदा प्रधानमंत्री पर था उसे देखकर बोल रहा हूं। 


इसके आलावा उन्होंने कहा कि, जब बिहार में 40 की 40 सीटें जीतने की बात हम लोग करते हैं तो ऐसे में नालंदा लोकसभा जो मेरे मुख्यमंत्री का गृह जिला है। जिस पर मेरे मुख्यमंत्री को लगता है कि उनका ए छत्र राज है और यह हकीकत भी है। लेकिन 2014 में अकेले लड़ने के बावजूद मात्र दो सीटों पर सिमट गए थे। उस वक्त भी नालंदा जीते थे। 2019 में तो जीते ही थेरो वो गठबंधन के सहारे। लेकिन 2024 में कम से कम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपना गृह जिला तो नहीं बचा पाएंगे और यह हम नहीं कह रहे हैं। 


जब हम जनता से पूछ रहे हैं कि बढ़ते अपराध का जिम्मेवार कौन तो जवाब आता है नीतीश कुमार। बलात्कार का जिम्मेवार कौन तो जवाब आता है नीतीश कुमार। शराबबंदी के बाद भी शराब मिलता है तो उसके जिम्मेदार कौन तो जवाब आता है नीतीश कुमार। भ्रष्टाचार का जिम्मेदार कौन तो इसका जवाब आता है नीतीश कुमार। यह नालंदा की जनता है, यह नालंदा के लोग है। उनका आक्रोश है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति। जब उनके गृह जिले के लोग ही उन्हें स्वीकारने को तैयार नहीं है तो ऐसे में आगामी लोकसभा में जनता दल यूनाइटेड के एक भी सांसद नहीं जीतेगी। यह दावे के साथ मैं कह रहा हूं।