बिहार में एक सैलून वाले को लगा बिजली बिल का झटका, स्मार्ट मीटर लगाने के बाद आया 27 लाख का बिल

बिहार में एक सैलून वाले को लगा बिजली बिल का झटका, स्मार्ट मीटर लगाने के बाद आया 27 लाख का बिल

MUZAFFARPUR: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक सैलून वाले लाखों रूपये का बिजली बिल विभाग ने भेजा है। बिजली बिल को देखकर वो तो दंग रह गया। उसे समझ में नहीं आ रहा था कि अब वो क्या करे? फिर लोगों ने उसे बिजली विभाग जाने को कहा तब वो वहां जाकर इस बात की शिकायत की लेकिन ना तो इस समस्या का समाधान हो पाया है और ना ही बिजली विभाग का कोई अधिकारी मामले की जांच के लिए ही पहुंचा है। लिहाजा बिना बिजली के वो सैलून चला रहा है जिससे उसके काम-काज पर असर पड़ रहा है।


 बिजली नहीं रहने के कारण कस्टमर भी नहीं आते हैं। इतनी गर्मी में भला कोई बिना बिजली वाले सैलून में क्यों जाए क्यों इतनी परेशानी झेले। फिलहाल इस परेशानी को सैलून के मालिक विनय झेल रहे हैं। इसमें उसकी क्या गलती है जिसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ रहा है। स्मार्ट मीटर लगने के बाद लाखों रूपये का बिजली बिल आने से विनय काफी सदमें है और अधिकारियों से मामले की जांच की मांग कर रहा  है। मामला मुजफ्फरपुर के मीनापुर प्रखंड के फरीदपुर का है। जहां पेशे से हजामत बनाने वाले विनय की इस इलाके में सैलून है। वो इनदिनों बिजली विभाग का चक्कर लगाते- लगाते परेशान है। उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि एक दिन उसके ऊपर लाखों का बिजली बिल बकाया होगा। 


मुजफ्फरपुर में बिजली उपभोक्ताओं को विभाग द्वारा आए दिन झटके दिए जा रहें हैं। जहां एक तरफ उपभोक्ता स्मार्ट मीटर में रोज आ रहे गड़बड़ी से परेशान हैं। वहीं दूसरी तरफ बिजली बिल से झटके लग रहें हैं। नया मामला मीनापुर प्रखंड के फरीदपुर निवासी विनय कुमार का है। विनय पेशे से नाई है। उनका अपना सैलून है जहां बिजली विभाग द्वारा सैलून संचालक विनय कुमार को 27 लाख 10 हजार 618 रुपए 36 पैसा का बिल भेजा गया है। जिसपर विनय कुमार ने बताया कि उन्होंने इस बारे में  बिजली विभाग के अधिकारियों को आवेदन दे दिया है। जहां अधिकारियों द्वारा इस मामले में सुधार का भरोसा दिया गया है।


विनय ने बताया कि 27 लाख 10 हजार 618 रुपये का आया है। 26 मई को स्मार्ट मीटर लगा था उसके पहले का बिजली बकाया 3112 रुपया था। स्मार्ट मीटर लगने के बाद रिचार्ज कराया और दस से बारह दिन ठीक से चला फिर बिजली कट गया। उसके बाद बिजली का बकाया 27 लाख 10 हजार 618 रुपया शो करने लगा। बिजली के बिल को देख वो दंग रह गया। इस संबंध में 27 जून को लिखित आवेदन भी दिया लेकिन बिजली विभाग का कोई भी पदाधिकारी जांच के लिए नहीं पहुंचा। अभी तक बिजली आपूर्ति बाधित है। बिजली नहीं रहने से भारी परेशानी हो रही है।