बिहार में एक बार फिर खुली शराबबंदी की पोल, सहकारिता प्रसार पदाधिकारी के शराब पीने का वीडियो हुआ वायरल

 बिहार में एक बार फिर खुली शराबबंदी की पोल, सहकारिता प्रसार पदाधिकारी के शराब पीने का वीडियो हुआ वायरल

LAKHISARAI: जहरीली शराब पीने से बिहार में अब तक करीब 45 लोगों की मौत हो चुकी है। गोपालगंज, बेतिया और समस्तीपुर में जहीरीली शराब से हुई मौत के बाद बिहार में शराबबंदी कानून पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। वही लखीसराय में भी एक मामला सामने आया है जिसने शराबबंदी कानून की पोल खोलकर रख दी है। लखीसराय के सूर्यगढ़ा में तैनात सहकारिता प्रसार पदाधिकारी के शराब पीने से जुड़ा यह मामला है। जो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मामले की गंभीरता से देखते हुए लखीसराय के रहने वाले प्रमोद सिंह ने इसकी शिकायत उत्पाद विभाग से लेकर मुख्य सचिव और डीएम तक से की लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी। इसे लेकर आम आदमी पार्टी ने सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि बिहार में शराबबंदी बस कहने की बात है। 


शिकायतकर्ता प्रमोद सिंह ने बताया कि सहकारिता प्रसार पदाधिकारी चंदन कुमार काफी मनमानी करते हैं। वे हर दिन शराब पार्टी करते रहते हैं। TPDS सहायक गोदाम प्रबंधक के पद पर सूर्यगढ़ा में वे तैनात हैं। इनकी नई पोस्टिंग बिहार स्टेट फूड एंड सिविल सप्लाई कार्पोरेशन लिमिटेड में 08 जून 2020 को लखीसराय में की गई। इस बात शिकायत उत्पाद विभाग को की गयी थी। शराब पार्टी करते चंदन कुमार का 25 मिनट का एक वीडियो भी है। 


TPDS गोदाम, रूम, होटल में वे अक्सर शराब पीते पाए जाते हैं। प्रमोद सिंह का कहना है कि सहकारिता प्रसार पदाधिकारी की शिकायत के बाद भी उन पर अब तक कार्रवाई नहीं की गयी है। उनके खिलाफ सरकारी अनाज की बिक्री की भी शिकायत की गयी है लेकिन इस मामले में भी किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गयी। 


बिहार में 2016 से पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है। शराब नहीं पीएंगे इसे लेकर बिहार सरकार के पदाधिकारियों और कर्मियों ने शपथ पत्र भी दिया था। जिसका पालन सहकारिता प्रसार पदाधिकारी चंदन कुमार नहीं कर रहे हैं। आए दिन वे शराब पार्टी करते नजर आते हैं उनका वीडियो भी सामने आया है जिसे अधिकारियों तक उपलब्ध कराया गया है लेकिन इसके बावजूद चंदन कुमार पर कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी है। 


जबकि शराबबंदी कानून का उल्लंघन करते वे वीडियो में नजर आ रहे हैं। इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी ने सरकार को घेरने का काम किया है। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता बबलू प्रकाश ने सरकार पर हमला बोला है। आम आदमी पार्टी ने शराबबंदी को मजाक बताया। बबलू प्रकाश ने कहा कि बिहार में खुलेआम शराब बेची जा रही है इस पर किसी की नजर नहीं है। अधिकारी से लेकर वीआईपी सभी शराब पी रहे हैं बिहार में शराबबंदी बस कहने की बात है। आम आदमी पार्टी ने इस मामले की जांच की मांग की है और दोषी पदाधिकारी पर कार्रवाई करने की बात दोहराई है।