बिहार : डूबने से 12 लोगों की गई जान, परिजनों का है बुरा हाल

बिहार : डूबने से 12 लोगों की गई जान, परिजनों का है बुरा हाल

PATNA : गुरुवार को बिहार के अलग-अलग जिलों में डूबने से कुल 12 लोगों की मौत हो गई। सूबे के विभिन्न जिलों में अलग-अलग हादसे हुए हैं। रोहतास और बेतिया में तीन लोगों की मौत डूबने से हो गयी जबकि वैशाली और कटिहार में दो, बक्सर और खगड़िया में एक-एक की मौत हो गयी।


रोहतास जिले के बड़हरी ओपी के खैरहीं गांव में गुरुवार को महादलित टोला के पास एक पोखरा में नहाने गई तीन बच्चियों की पानी में डूबने से मौत हो गई। घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक महादलित टोले खैरहीं निवासी मुन्ना राम की बेटी मधु कुमारी, मुरारी राम की बेटी सुमन कुमारी, रामप्रवेश प्रजापति की बेटी रिंकी कुमारी और धनजी राम की बेटी कविता ने पोखरा में नहाने गयी थीं। चारों बच्चियां पोखरे पर पहुंच बारी-बारी से पानी में कूद पड़ी। इसी बीच पानी ज्यादा होने के कारण तीन बच्चियां डूब गयीं जबकि एक को किसी तरह बचा लिया गया।


वहीं दूसरी ओर बेतिया के मैनाटांड़ के लंगड़ी बास्ठा गांव में हरपतबेनी नदी में डूबने से किशोर की मौत हो गई। नौतन में पांडे टोला के पास चंद्रावत में डूबने से बच्चे की मौत हो गई। वहीं लौरिया में भी एक किशोर की डूबने से मौत हो गयी है।


उधर नालंदा थाना इलाके के बड़गांव सूर्य मंदिर तालाब में बुधवार की आधी रात में अपने दो बच्चों के साथ महिला तालाब में छलांग लगा दी। ग्रामीणों की सहायता से तीनों को तालाब से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। वहां डॉक्टर पटना रेफर किया गया है। महिला पूर्व मुखिया रीता देवी की बहू चमचम देवी है। इस हादसे में 9 साल की बच्ची अनन्या और तीन साल के निकेत की मौत हो गयी।