बिहार: DM साहब बने किसान, पत्नी और बच्चों के साथ खेत में की धान की रोपनी, देखिये तस्वीरें

बिहार: DM साहब बने किसान, पत्नी और बच्चों के साथ खेत में की धान की रोपनी, देखिये तस्वीरें

PATNA : बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के डीएम शीर्षत कपिल अशोक इनदिनों काफी चर्चा में हैं. आईएएस शीर्षत कपिल, उनकी पत्नी और बच्चों की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. वायरल तस्वीरों में डीएम साहब खेत में अपने पूरे परिवार के साथ धान की रोपनी करते दिख रहे हैं. लोग जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक की सादगी और जमीन से जुड़ाव की खूब तारीफ रहे हैं.


बिहार में मानसून आने के बाद काफी बारिश हो रही है. इस साल काफी अच्छी बारिश हुई है. किसानों के लिए इसबार की बारिश फायदेमंद मानी जा रही है. दावा किया जा रहा है कि बारिश के मौसम में डीएम साहब अपने पूरे परिवार के साथ धान रोपनी का आनंद उठा रहे हैं. किसान-मजदूर की तरह कीचड़ भरे खेत में पत्नी और बच्चों के साथ उतरकर धान की रोपनी कर रहे हैं.



मोतिहारी में जिलाधिकारी जैसे अहम पद पर रहते हुए खेत में उतरकर कीचड़ से सना होना और परिवार बच्चों के साथ धान रोपने की बात बेहद चर्चा का विषय बन गया है. शीर्षत कपिल अशोक अपनी पत्नी और बच्चों के साथ खेत में धान रोपते नजर आ रहे हैं. पूरा परिवार इसका आनंद लेता नजर आ रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल इन तस्वीरों की लोग तारीफ करते नहीं थक रहे.



आपको बता दें कि आईएएस शीर्षत कपिल अशोक मूल रूप से महाराष्ट्र के सांगली जिले के मिरज गांव के रहने वाले हैं. शीर्षत एक किसान परिवार से आते हैं.  इनके पिता बीएसआरएल में जूनियर इंजीनियर के रूप में कार्यरत थे. इनकी प्रारंभिक पढ़ाई महाराष्ट्र के सतारा जिले के कोरेगांव में हुई है. सतारा से ही इन्होंने इंटर की पढ़ाई पूरी की. इसके बाद शीर्षत कपिल ने राहुरी के एमपीकेवी यूनिवर्सिटी से बीटेक किया और दिल्ली स्थित आईएआरआई से मास्टर की डिग्री हासिल की. 



शीर्षत कपिल अशोक ने कुछ दिन बैंक में एग्रीकल्चर फील्ड अफसर के रूप में काम किया है. इसी दौरान उन्होंने सिविल सर्विस की तैयारी की और साल  2011 में यूपीएससी क्रैक किया. यूपीएससी में अच्छा रैंक हासिल करने के बाद इन्हें आईएएस के रूप में चयनित किया गया. बचपन से ही शीर्षत  आईएएस अधिकारी बनना चाहते थे.