बिहार में साइबर अपराधियों का नया कारनामा! DIG बनकर शख्स से ठगी की कोशिश की, थाने पहुंचा मामला तो पुलिस भी रह गई हैरान

बिहार में साइबर अपराधियों का नया कारनामा! DIG बनकर शख्स से ठगी की कोशिश की, थाने पहुंचा मामला तो पुलिस भी रह गई हैरान

SAHARSA: बिहार में बढ़ती साइबर अपराध की घटनाओं को देखते हुए सरकार ने राज्य के सभी जिलों में साइबर थाने की स्थापना पिछले दिनों की थी। सभी जिलों में साइबर थाने खुलने के बाद भी साइबर अपराध से जुड़े मामलों में कमी नहीं आ रही है। साइबर अपराधी पुलिस से दो कदम आगे बढ़कर पुलिस अधिकारी बनकर लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। सहरसा से ऐसा ही एक मामला सामने आया है।


दरअसल, सदर थाना क्षेत्र के भारतीय नगर, वार्ड संख्या 35 के रहने वाले चंदा फार्मा के मालिक सुचैन कुमार से साइबर अपराधियों ने ठगी की कोशिश की है। पीड़ित सुचैन कुमार ने बताया कि साइबर अपराधियों ने DIG बनकर उनसे ठगी की कोशिश की। सुचैन ने बताया कि उनके मोबाइल पर एक अनजान नंबर से कॉल और मैसेज आया। कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को सहरसा का डीआईजी योगेश शर्मा बताया और कहा कि उनके दुकान में गैर कानूनी सामान बिकता है जिसकी शिकायत मिली है। सुबह 10 बजे उनकी दुकान में छापेमारी होगा।


खुद को डीआईजी बाताने वाले शख्स की बात सुनकर सुचैन ने कहा कि उसके प्रतिष्ठान में किसी भी प्रकार का कोई गैरकानूनी काम नहीं हाता है। तब उनके व्हाट्सएप पर एक नोटिस भेजा गया और कहा गया कि डीआईजी खुद अधिकारियों के साथ दुकान पर छापा मारने आएंगे। पीड़ित ने बताया कि नोटिस देखने से उसे शक हुआ कि उसके साथ डीआईजी बनकर कोई ठगी करने की कोशिश कर रहा है। इसके बाद पीड़ित ने साइबर थाने में आवेदन देकर गुहार लगाई है। पूरे मामले पर मुख्यालय डीएसपी एजाज हाफिज मणि ने बताया कि आवेदन मिला है, मामले की जांच की जा रही है।