बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन में ऐसा खिलवाड़: नर्स के बदले उसका पति दे रहा था टीका, वीडियो वायरल होने के बाद खलबली

बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन में ऐसा खिलवाड़: नर्स के बदले उसका पति दे रहा था टीका, वीडियो वायरल होने के बाद खलबली

GAYA: ऐसा शायद सिर्फ बिहार में ही हो सकता. कोरोना का वैक्सीन देने की ट्रेनिंग सरकारी नर्स ले. सरकार उसकी ड्यूटी वैक्सीनेशन सेंटर पर लगाये. लेकिन नर्स घर पर बैठी रहे और सरकारी टीकाकरण केंद्र पर उसका पति लोगों को टीका लगाता रहे. नर्स की इस करतूत के उजागर होने के बाद स्वास्थ्य महकमे में खलबली मच गयी है. 


ये मामला गया जिले का है. नर्स के पति का टीका देते हुए वीडियो वायरल हुआ है. इसके बाद जिलाधिकारी ने मोहडा प्रखंड के कजूर अस्पताल में तैनात एएनएम प्रतिमा कुमारी और उसके पति सुजीत कुमार पर एफआईआर करने का आदेश दिया है. प्रतिमा कुमारी और उसके पति की करतूत का वीडियो वायरल हुआ था जिससे सरकार की फजीहत हो रही थी. इस वीडियो की जांच में मामला सच पाया गया जिसके बाद डीएम ने एफआईआर करने का निर्देश दिया है. 


दरअसल गया जिले के मोहड़ा प्रखंड के ठाकुर राणा रंजीत सिंह उच्च विद्यालय में बुधवार को कोरोना वैक्सीन का कैंप लगाया गया था. इस कैंप में सरकारी एएनएम प्रतिमा कुमारी की ड्यूटी लगायी गयी थी. लेकिन जो वीडियो वायरल हुआ उसमें नर्स के बजाय दूसरा व्यक्ति लोगों को वैक्सीन देता दिखा. लोगों ने पता किया तो मालूम हुआ कि वह नर्स प्रतिमा कुमारी का पति सुजीत कुमार है. 


इसके बाद जिलाधिकारी मोहरा के कजूर अस्पताल के प्रभारी डॉ विपिन शर्मा को एएनएम प्रतिमा कुमारी और उसके पति सुजीत कुमार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया. स्थानीय लोग बताते हैं कि वीडियो तो अब वायरल हुआ है जबकि हकीकत ये है कि एएनएम का पति पिछले सालों से अस्पताल में अपनी पत्नी की जगह ड्यूटी कर रहा था. 


वहीं, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ विपिन शर्मा ने बताया कि जांच में ये आरोप सही पाया गया है कि एनएम प्रतिमा कुमारी के बदले उसका पति लोगों को वैक्सीन लगा रहा था. चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि एएनएम और उसके पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए अतरी थाना में आवेदन दिया गया है. लेकिन अतरी थानेदार ने कहा कि अब तक ऐसा कोई आवेदन थाना में नहीं आया है.