बिहार में कोरोना से मरने वालों को मिले पैसा, नीतीश सरकार से बीजेपी की मांग

बिहार में कोरोना से मरने वालों को मिले पैसा, नीतीश सरकार से बीजेपी की मांग

PATNA : बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सूबे में 57270 कोरोना मरीज मिल चुके हैं. राज्य में अब तक 322 लोगों की मौत भी हो चुकी है. कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों के परिजनों को आर्थिक मदद देने की मांग की जा रही है. बिहार सरकार पहले कोरोना से मरने वालों को आर्थिक मदद देती थी. जिसे अब बंद कर दिया गया है.


पटना में बीजेपी विधायक तारकिशोर प्रसाद ने नीतीश सरकार से यह मांग की है कि जिन मरीजों की मौत कोरोना से हो रही है. उनके परिजनों को राज्य सरकार की और से पहले के जैसा ही आर्थिक मदद दी जाये. आपको बता दें कि बिहार सरकार कोरोना वायरस से मरने वालों के परिजनों को 4 लाख रुपये का आर्थिक सहयोग दे रही थी. जिसे बाद में रोक दिया गया.


आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के शुरूआती दौर में ही बिहार सरकार ने मार्च में ही ये ऐलान कर दिया था कि कोरोना वायरस से मरने वालों के परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजा दिया जायेगा और संक्रमित लोगों के इलाज का पूरा खर्च मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता कोष से दिया जाएगा. बता दें कि इससे पहले केन्द्र सरकार ने कोरोना वायरस से मौत होने पर स्टेट डिजास्टर रेस्पॉन्स फंड से मृतकों के परिजनों को 4 लाख की मुआवजा राशि देने का ऐलान किया था.


राज्य में इन दिनों काफी तेजी से कोरोना का संक्रमण फ़ैल रहा है. बिहार में कोरोना का कहर राजनेताओं पर भी टूट रहा है. हाल ही में लोक जनाक्ति पार्टी के सांसद चंदन सिंह और उनका परिवार संक्रमित पाए गए हैं. जबकि भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के प्रदेश सचिव सत्नारायण सिंह की मौत कोरोना से हो गई. इलाज के दौरान उन्होंने पटना एम्स में आखिरी सांस ली.


बिहार में कोरोना के आंकड़े की बात करे तो राज्य में अब तक कुल 57270 मरीज पाए गए हैं. जिसमें से 36637 स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि 322 मरीजों की मौत हो चुकी है. राज्य में अबतक 6 लाख 12 हजार 412 सैंपल की जांच हो चुकी है. रिपोर्ट के मुताबिक मरीजों की संक्रमण दर 14.53% से घटकर 7.75% हो गई है. विशेषज्ञों के मुताबिक संक्रमण दर का गिरना कोरोना कंट्रोल होने का सबसे बड़ा सूचक है.