बिहार में कोरोना कहर के बीच चमकी की एंट्री, मुजफ्फरपुर में AES बुखार से एक बच्चे की मौत

बिहार में कोरोना कहर के बीच चमकी की एंट्री, मुजफ्फरपुर में AES बुखार से एक बच्चे की मौत

MUZAFFARPUR : बिहार में कोरोना का प्रकोप लगातार जारी है. कोरोना के साथ-साथ चमकी बुखार के भी मामले सामने आने लगे हैं. मुजफ्फरपुर में 5 बच्चों में चमकी बुखार की पुष्टि की गई गई. चमकी से एक बच्चे की मौत की भी बात सामने आ रही है. इन बच्चों को पीकू वार्ड में इलाज के लिए भर्ती कराये जाने के बाद मामला सामने आया. 


बिहार में कोविड के साथ-साथ एईएस के भी मामले सामने आने लगे हैं. मुजफ्फरपुर में बच्चे चमकी बुखार की चपेट में आ रहे हैं. एसकेएमसीएच प्रशासन की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक कुछ बच्चों की तबीयत बिगड़ने के कारण उनके परिजन इलाज के लिए लेकर पहुंचे. बच्चों को पीकू वार्ड में भर्ती कर उसका इलाज शुरू कर दिया गया है. 


अस्पताल प्रबंधन ने जांच रिपोर्ट आने के बाद बच्चों में चमकी बुखार की पुष्टि की है. फिलहाल बच्चे की स्थिति स्थिर बनी हुई है. उसका इलाज किया जा रहा है.  आपको बता दें कि एसकेएमसीएच के पीकू वार्ड में फ़िलहाल 5 बच्चों को भर्ती किया गया, जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई है. जबकि एक बच्चा अभी भी भर्ती है. बाकी के तीन बच्चे डिस्चार्ज कर दिए गए हैं. शुक्रवार को जिले के मुशहरी प्रखण्ड के मनिका गांव के दो वर्षीय बच्चे रौनक कुमार में चमकी बुखार की पुष्टी हुई है.