कोरोना के साथ गर्मी ने भी तोड़ा रिकॉर्ड, पारा 41 के पार.. आज भी राहत नहीं

कोरोना के साथ गर्मी ने भी तोड़ा रिकॉर्ड, पारा 41 के पार.. आज भी राहत नहीं

PATNA : बिहार में कोरोना की दूसरी लहर के साथ-साथ लू की तेज लहर भी चल रही है। कोरोना के साथ-साथ गर्मी ने भी रिकॉर्ड बनाना शुरू कर दिया है। मंगलवार को बिहार में इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। पछुआ हवा की रफ्तार तेज होने के कारण कई शहरों में पारा 40 के ऊपर जा पहुंचा है। मंगलवार को पटना का अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो इस इस सीजन में सबसे ज्यादा है। 


गया और भागलपुर में भी पारा 40 के ऊपर रहा। गया में मंगलवार को अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस और भागलपुर में 41.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। आज यानी बुधवार को तापमान में और वृद्धि होने की संभावना है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पश्चिम से आने वाली गर्म हवा के कारण प्रदेश का पारा लगातार ऊपर चढ़ा है। ऐसा पहली बार हुआ है कि राज्य के ज्यादातर शहरों में पारा 40 के ऊपर जा पहुंचा है। बिहार में फिलहाल 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पछुआ हवा चल रही है। 


बढ़ती हुई गर्मी के कारण राजधानी पटना में लोग परेशान रहे मंगलवार की दोपहर सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। एक तो लोगों के बीच कोरोना का खौफ पहले से है वहीं दूसरी तरफ गर्मी के सितम से परेशान लोग सड़क पर कम दिखे। सूर्यास्त के बाद लोग बाजारों में निकले भी तो शाम 7 बजे गाइडलाइन के मुताबिक की दुकानें बंद हो गईं। ऐसे में ज्यादातर लोग अब सुबह-सवेरे अपना काम निपटा रहे हैं।